• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • T20 world cup
  • T20 World Cup Team India Captain Virat Kohli Said – Rohit And KL Rahul Will Open Only; Ishan Kishan Played An Opening Innings Of 70 Runs In The Practice Match.

टी20 वर्ल्ड कप:कोहली बोले- रोहित और केएल राहुल ही करेंगे ओपनिंग; ईशान किशन ने प्रैक्टिस मैच में 70 रन की ओपनिंग पारी खेली

3 महीने पहले

इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भले ही ईशान किशन ने 70 रन की ओपनिंग पारी खेली हो, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने पर संशय है। भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली ने मैच से पहले यह स्पष्ट कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल ही बतौर ओपनर उतरेंगे। वहीं वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आएंगे। इससे पहले कोहली ने कहा था कि वर्ल्डकप में वह भी ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 46 गेंदों पर 70 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा उन्होंने IPLकी आखिरी दो पारियों में 84 और नाबाद 60 रन बनाए। हैदराबाद के खिलाफ ईशान ने 32 गेंद पर से 84 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के लगाए थे। वहीं अगर पिछले 10 पारियों की बात करें तो उन्होंने 4 मैच में 50 से अधिक रन बनाए हैं

राहुल ने पिछले 7 मैचों में 3 हाफ सेंचुरी बनाई हैं
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद केएल राहुल ने 7 टी20 मुकाबले में तीन हाफ सेंचुरी लगाई हैं। यही नहीं उन्होंने हर मैच में 20 से अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 42 गेंदों पर नाबाद 98 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी राहुल ने अपने फॉर्म को बरकरार रखा। उन्होंने 24 गेंद पर 51 रन बनाए। 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

6 टी20 मुकाबले में रोहित नहीं लगा पाए हैं हाफ सेंचुरी
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की बाद रोहित शर्मा ने 6 टी20 मुकाबले खेले हैं, लेकिन वे एक भी मैच में 50 रन नहीं बना सके हैं। आखिरी की चार मैचों की बात की जाए तो वह एक ही मैच में 20 से अधिक रन बना सके हैं, लेकिन टी20 में शानदार रिकॉर्ड के कारण पाकिस्तान के खिलाफ उनका खेलना तय है। ऐसे में ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका नहीं मिलेगा। वहीं रोहित 20 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस मैच में उतर सकते हैं। वे इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में नहीं उतरे थे।

पिछले 6 मैचों में एक भी मैच में 40 रन नहीं बना पाए
कोहली की बात की जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद उन्होंने 9 टी20 मुकाबले में 2 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। वहीं आखिरी 6 मैचों की बात करें तो वह एक भी मैच में 40 रन भी नहीं बना सके हैं। 3 मैचों में 20 रन तक नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में वह सिर्फ 11 रन ही बना सके। कोहली पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में कप्तानी करेंगे। अब तक हुए सभी 8 मैचों में एमएस धोनी ने ही कप्तानी की है। जिसमें 7 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है।