भारत और स्कॉटलैंड के बीच मैच आज:स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर बोले-  हम चाहते हैं कि कोहली मैच के बाद हमारे ड्रेसिंग रूम में आएं और खिलाड़ियों से बात करें

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और स्कॉटलैंड की टीमें आपस में भिड़ेंगी। मैच से एक दिन पहले स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा है कि हम चाहते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मैच के बाद हमारे ड्रेसिंग रूम में आएं और हमारी टीम के खिलाड़ियों से बात करें। वे क्रिकेट के शानदार ब्रांड एंबेसडर हैं। हम चाहते हैं कि हमारी खिलाड़ी उनसे बात करें। कोहली, विलियम्सन हों या फिर राशिद खान इनसे सीखने का यही एक सर्वोत्तम तरीका है। पहले हम पब में जाते थे तो बड़े खिलाड़ियों से बातचीत हो जाती थी, चूंकि कोरोना की वजह से यह संभव नहीं है ऐसे में बड़े खिलाड़ियों से बातचीत नहीं हो पाती है।

बड़े टीमों के खिलाफ खेलने से खिलाड़ियों को सीखने का मौका मिलेगा
उन्होंने आगे कहा कि टीम हर अनुभव से सीखेगी। भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश जैसे टीमों के खिलाफ खेलना बेहद शानदार है। अच्छी टीमों के खिलाफ खेलने से खिलाड़ियों को न केवल क्रिकेट का अनुभव मिलेगा, बल्कि इन देशों के खिलाड़ियों से जीवन के अनुभव भी खिलाड़ियों को सीखने को मिलेंगे। हम दुनिया में 12वें स्थान पर हैं और कुछ लोग इस खाई को नजरंदाज कर सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि यह एक अच्छी उपलब्धि है।

विराट के साथ खड़ा होना मेरे लिए बड़ी उपब्धि- कोएत्जर
कोएत्जर ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ टॉस को लेकर मैं बहुत उत्साहि हूं। टॉस के समय विराट के साथ खड़े होना मेरे लिए ही नहीं बल्कि किसी के लिए भी विशेष अवसर होगा, वह खेल के आदर्श हैं। मैंने केन विलियमसन से लिफ्ट में जरूर बात की है, लेकिन मुझे विराट से अभी तक बात करने का मौका नहीं मिला। हम भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं और हम यह जानते हैं कि यह एक कठिन चुनौती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड का शानदार प्रदर्शन
न्यूजीलैंड के खिलाफ स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा था। हालांकि, इस मैच में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को 16 रनों से शिकस्त दी। उसके बावजूद स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों की खेल की प्रशंसा हो रही है। उन्होंने न्यूजीलैंड के सामने जिस तरह से संघर्ष दिखाया, वह काबिले तारीफ है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी।

खबरें और भी हैं...