ईशान किशन के घर से रिपोर्ट:पिता बोले- बेटे ने मेहनत से मुकाम बनाया; मैच देखने रिश्तेदार किशन के घर पहुंचे

एक महीने पहले

पटना. बिहार के ईशान किशन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में शामिल हैं। पटना में उनके परिवार को उम्मीद है कि 24 अक्टूबर को जब विराट कोहली की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दुबई स्टेडियम में उतरेगी तो ईशान प्लेइंग 11 का हिस्सा जरूर होंगे। इतना ही नहीं वो टीम इंडिया को जीत भी दिलाएंगे।

पिता को बेटे पर गर्व
परिवार में खुशी का माहौल तो तभी से है जब ईशान को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया था। अब इंतजार 24 अक्टूबर का है, जब ईशान टीम इंडिया की जर्सी में मैदान पर उतरेंगे।
ईशान के पिता का नाम प्रणव पांडेय जबकि माता का नाम सुचित्रा सिंह है। प्रणव को बेटे पर गर्व है। वो कहते हैं- ईशान आज जो कुछ है, उसके पीछे उसकी अपनी मेहनत है। इसी मेहनत के दम पर उसने कामयाबी का यह सफर तय किया है। कई बार हालात बेहद मुश्किल थे, लेकिन उसने हार नहीं मानी। अब हम उसे टीम इंडिया की जर्सी में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते और बेहतर प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं।

मैदान पर उतरने की उम्मीद
परिवार को पूरी उम्मीद है कि कप्तान कोहली किशन को प्लेइंग XI में जरूर मौका देंगे। इस मौके को कैसे सेलिब्रेट किया जाए? परिवार इसकी प्लानिंग कर रहा है। ईशान की भाभी पल्लवी डॉक्टर हैं। वो कहती हैं- मेरे और ईशान के बीच शानदार बॉन्डिंग है। अकसर बातचीत होती है। मुझे उस पल का इंतजार है, जब ईशान पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। हमारे घर में काफी एक्साइटमेंट है। अब उसकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। अब तो लोग मुझसे गुजारिश करते हैं कि मैं उन्हें एक बार ईशान से मिलवा दूं।

रिश्तेदार घर पहुंचे
ईशान को लेकर लोगों में बहुत उत्साह है, खासतौर पर रिश्तेदारों में। उनकी मामी विनिता तो ईशान के घर ही पहुंच चुकी हैं। वो कहती हैं- जब से ईशान इंटरनेशनल क्रिकेटर बना है, सच पूछिए तो हम लोग खास हो गए हैं। लोग हमें अब ईशान के रिश्तेदार के तौर पर जानने लगे हैं। इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। अब हम 24 अक्टूबर को खास बनाना चाहते हैं।

बिहार के लोगों को भरोसा ईशान करेंगे शानदार बल्लेबाजी

ईशान किशन के माता -पिता के साथ उनके राज्य के लोगों को भी भरोसा है कि वे शानदार बल्लेबाजी करेंगे। भास्कर की टीम पहुंची पटना के उस मैदान पर जहां ईशान प्रैक्टिस किया करते थे। पटना में भी भारत पाकिस्तान मैच को लेकर काफी तैयारी की गई हैं। खिलाड़ियों को उम्मीद है कि पिच पर ईशान का बल्ला बोलेगा और पाकिस्तान की करारी हार होगी। दैनिक भास्कर ने ईशान किशन से प्रैक्टिस पर खेल रहे खिलाड़ियों से बात की तो उनका जोश कुछ इस तरह दिखा।