90 किलो के विकेटकीपर का कमाल:अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने दिखाई चीते सी फुर्ती, पकड़ा ऐसा कैच जो आप बार-बार देखना चाहेंगे

8 महीने पहले

अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं। वो कई इंटरव्यू में इसका जिक्र भी कर चुके हैं। वो खुद को धोनी का सुपरफैन बताते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में लगभग 90 किलो के इस खिलाड़ी ने कमाल कर दिखाया है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने चीते सी फुर्ती के साथ ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देख आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। इतने भारी भरकम शरीर के साथ ऐसा कैच करना लगभग असंभव ही है।

5वें ओवर की दूसरी गेंद ने स्कॉटिश बल्लेबाज के बल्ले का किनारा लिया और फर्स्ट स्लिप की ओर गई, लेकिन शाहजाद ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए झपट्टा मारकर उसे लपक लिया।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों का कमाल का प्रदर्शन
इसके पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने शानदार खेल दिखाया। पहले विकेट के लिए हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद 55 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को सफ्यान शरीफ ने शहजाद (22) को आउट कर तोड़ा। जजई ने शानदार बैटिंग करते हुए 30 गेंदों पर (44) रन बनाए और उनकी विकेट मार्क वॉट के खाते में आई। अफगानिस्तान ने 190/4 का स्कोर बनाया।

नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों पर (59) रन बनाए। स्कॉटलैंड की टीम 10.2 ओवर के खेल में 60 रनों पर ऑलआउट हो गई।

अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में ये लगातार 7वीं जीत रही। टीम की जीत में मुजीब उर रहमान ने यादगार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किए और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।