हॉकी / ओलिंपिक क्वालिफायर में भारत-पाकिस्तान भिड़े तो मुकाबले यूरोप में होंगे



hockey: India, Pakistan play Olympic qualification ties in Europe
X
hockey: India, Pakistan play Olympic qualification ties in Europe

  • दोनों देशों में तनाव के बीच इंटरनेशनल फेडरेशन का निर्णय 
  • टोक्यो ओलिंपिक 2020 के क्वालिफायर सितंबर-अक्टूबर में होने हैं

Dainik Bhaskar

Sep 01, 2019, 02:42 PM IST

खेल डेस्क. क्वालिफायर में यदि भारत और पाक आमने-सामने हुए तो इनके मुकाबले दोनों देशों में न होकर यूरोप में कराए जाएंगे। इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने दोनों के बीच तनाव को देखते हुए यह निर्णय किया है। टोक्यो ओलिंपिक 2020 के क्वालिफायर सितंबर-अक्टूबर में होने हैं। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द एफआईएच इस बारे में घोषणा कर सकता है।

 

प्रो हॉकी लीग में टीम नहीं भेजने के कारण पाक पर जुर्माना लगाया गया था। यदि भारत और पाक क्वालिफायर में भिड़ते हैं तो इनके मुकाबले दोनों देशों में न होकर यूरोप में खेले जाएंगे। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से दोनों देशों में काफी तनाव है। पाक पिछले ओलिंपिक में नहीं उतर सका था। इस कारण वह इस बार ओलिंपिक में जगह बनाने के लिए अच्छी तैयारी कर रहा है।

 

कैंप के लिए 33 सदस्यीय संभावित टीम घोषित, 2 सितंबर से शुरुआत 
हॉकी इंडिया ने ओलिंपिक क्वालिफायर की तैयारी के लिए शनिवार को 33 सदस्यीय संभावित टीम घोषित कर दी है। खिलाड़ियों का तीन हफ्ते का कैंप साई बेंगलुरू में 2 सितंबर से शुरू होगा। ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले टीम सितंबर के अंत में बेल्जियम के दौरे पर भी जाएगी। टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि पिछले कुछ महीने में हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। कैंप में हम अपने खेल को और सुधारना चाहते हैं।

 

संभावित टीम: गाेलकीपर: पीआर श्रीजेश, सूरज, कृष्ण बहादुर, डिफेंडर: हरमनप्रीत, बिरेंद्र लकड़ा, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, वरुण कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, गुरिंदर सिंह, कोठाजीत सिंह, नीलम संजीप, जरमनप्रीत सिंह, दिस्पान तिर्की, मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, सुमित, नीलकांता शर्मा, जसकरन सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर, आशीष कुमार, सैय्यद नियाज, राज कुमार, फॉरवर्ड: मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लकड़ा, गुरसाहिबजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह, शमशेर सिंह और ललित उपाध्याय।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना