• Hindi News
  • Sports
  • Hockey
  • IND v NZ Olympic Test Event Hockey: India beat New Zealand Men's Hockey Team In Olympic Test Event Final

हॉकी / भारतीय टीम ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट जीती, फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया



भारतीय हॉकी टीम। भारतीय हॉकी टीम।
X
भारतीय हॉकी टीम।भारतीय हॉकी टीम।

  • भारत के लिए पहला गोल कप्तान मनप्रीत सिंह ने 7वें मिनट में किया
  • राउंड रॉबिन स्टेड में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया था

Dainik Bhaskar

Aug 21, 2019, 10:42 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ राउंड रॉबिन स्टेज में न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला भी ले लिया। तब किवी टीम 2-1 से जीती थी। टोक्यो के ओई हॉकी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, नीलाकांता शर्मा, गुरसाहिबजीत सिंह और मंदीप सिंह ने गोल किए।

प्रैक्टिस सेशन में कमियों पर काम किया : मनप्रीत

  1. इस जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, हम बहुत ही अच्छा खेले। विपक्षी के खिलाफ शुरुआत से ही गोल करने में सफल रहे। मुझे लगता है कि फाइनल हमेशा ही मुश्किल होता है। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में हारे थे, लेकिन उसके बाद हमने प्रैक्टिस सेशन में कमियों पर काम किया।’

     

  2. भारत को मैच के शुरुआत में सातवें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिल गया, लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। उसी मिनट टीम को दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने ड्रैगफ्लिक से गोल कर दिया। दूसरे हाफ की शुरुआत में भी भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला। 18वें मिनट में शमशेर ने गोल दाग दिया।

  3. नीलकांता ने 22वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। इसके चार मिनट बाद गुरसाहिबजीत ने विवेक प्रसाद के असिस्ट पर बेहतरीन गोल किया। भारत को 27वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस पर मंदीप ने गोल करते हुए स्कोर 5-0 कर दिया। न्यूजीलैंड ने गोल के कई प्रयास किए, लेकिन भारतीय डिफेंडर्स ने उन्हें स्कोर नहीं करने दिया।

     

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना