हॉकी वर्ल्ड सीरीज / जापान ने पोलैंड को 6-2 से हराया, सेमीफाइनल में 12वीं बार भारत से होगा मुकाबला



Japan routs Poland 6-2, to face India in Semifinal of Hockey World Series
X
Japan routs Poland 6-2, to face India in Semifinal of Hockey World Series

  • भारत के खिलाफ किसी भी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल नहीं जीत पाया है जापान
  • दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका का मुकाबला होगा

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 08:55 AM IST

भुवनेश्वर. एशियन चैंपियन जापान ने वर्ल्ड हाॅकी सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जापान ने क्रॉसओवर के मुकाबले में पोलैंड को 6-2 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई। अब भारत और जापान के बीच शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें अब तक 11 बार किसी भी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आमने-सामने हुई हैं। हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है। 

 

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 83 मुकाबले खेले गए हैं। 75 टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि 4 जापान ने। चार मुकाबले बराबरी पर छूटे। एक अन्य सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका का मुकाबला होगा। 

 

तय समय से 45 मिनट पहले शुरू होंगे मुकाबले
इस बीच इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने गर्मी को देखते हुए सुबह के मुकाबले 45 मिनट पहले शुरू करने को कहा है। बुधवार सुबह 8.45 से मैक्सिको और उज्बेकिस्तान का मुकाबला खेला गया। इसमें गर्मी के कारण खिलाड़ी परेशान दिखे। मैच मैक्सिको ने 4-3 से जीता। अब टूर्नामेंट में शुक्रवार को होने वाला मुकाबला सुबह 8 बजे से शुरू होगा। क्वार्टर के बीच खिलाड़ियों को 4 मिनट का ब्रेक मिलेगा। पहले यह दो मिनट का था। 15-15 मिनट के तीसरे और चौथे क्वार्टर के साढ़े सात मिनट के बाद खिलाड़ियों और फील्ड अंपायर्स को एक मिनट का वॉटर ब्रेक दिया जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना