अजलान शाह कप / चोट के कारण भारतीय टीम के 9 सीनियर और प्रमुख खिलाड़ी बाहर, मनप्रीत संभालेंगे कमान



manpreet will lead hockey indian team
X
manpreet will lead hockey indian team

  • मलेशिया में 23 से 30 मार्च तक खेला जाएगा टूर्नामेंट 
  • भारत और मेजबान समेत 6 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी

Dainik Bhaskar

Mar 06, 2019, 10:11 PM IST

नई दिल्ली. हॉकी इंडिया (एचआई) ने 23 मार्च से होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा की। मलेशिया के इपोह में 30 मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। डिफेंडर सुरेंद्र कुमार उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम के 9 सीनियर और प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं, इसलिए इस टीम में युवा और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। 

 

टूर्नामेंट में भारत और मेजबान मलेशिया के अलावा कनाडा, कोरिया, दक्षिण अफ्रीका और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली जापान की टीम हिस्सा ले रही है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को जापान के खिलाफ करेगा।


फॉरवर्ड एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, रुपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, चिंगलेनसना सिंह, विशाल अंतिल, प्रदीप सिंह चोट के कारण टीम से बाहर हैं। हॉकी इंडिया ने कहा कि चोटिल खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरेंगे। भारतीय टीम 18 मार्च को बेंगलुरु से इपोह के लिए रवाना होगी।

 

हॉकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चोट के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, उनके लिए जरूरी है कि वे इस साल भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच सीरीज फाइनल से पहले पूरी तरह फिट हो जाएं। एफआईएच सीरीज फाइनल 2020 ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिहाज से अहम है।"

 

टीम इस प्रकार है : 
गोलकीपर : पीआर श्रीजेश और कृष्ण बी. पाठक। डिफेंडर : सुरेंद्र सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिह, बीरेंद्र लाकड़ा, कोठाजीत सिंह, वरुण कुमार और अमित रोहिदास। मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, सुमित, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा। फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरजंत सिंह, शिलानंद लकड़ा और सुमित कुमार।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना