• Hindi News
  • Sports
  • Hockey
  • hockey | Pakistan failed to secure their place in the hockey event of the 2020 Tokyo Olympics; lose to Netherlands by 6

हॉकी / टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई पाकिस्तान टीम; नीदरलैंड ने 6-1 से हराया



रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रणनीति बनाती पाकिस्तान हॉकी टीम। यह मैच वो 6-1 से हारी। रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रणनीति बनाती पाकिस्तान हॉकी टीम। यह मैच वो 6-1 से हारी।
X
रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रणनीति बनाती पाकिस्तान हॉकी टीम। यह मैच वो 6-1 से हारी।रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रणनीति बनाती पाकिस्तान हॉकी टीम। यह मैच वो 6-1 से हारी।

  • एमस्टर्डम में खेले गए मैच में मेजबान टीम ने पाकिस्तान टीम को मैच में टिकने ही नहीं दिया
  • पहले मैच में दोनों टीमें 4-4 से बराबर रहीं थीं, जर्मनी दौरे पर भी पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली थी

Dainik Bhaskar

Oct 28, 2019, 03:44 PM IST

खेल डेस्क. तीन बार की ओलिंपिक चैंपियन पाकिस्तान टीम टोक्यो ओलिंपिक के क्वॉलिफायर राउंड से बाहर हो गई। नीदरलैंड के एमस्टर्डम में रविवार रात खेले गए एक मैच में मेजबान टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 6-1 से हरा दिया। इसके एक दिन पहले दोनों टीमों का मैच 4-4 से बराबरी पर रहा था। दो मैचों की सीरीज में नीदरलैंड ने 10 जबकि पाकिस्तान ने आधे यानी 5 गोल किए।  

 

हमारे लिए बेहद खराब दिन
मैच हारने के बाद पाकिस्तान टीम के प्लेयर्र राशिद महमूद ने कहा, “हमारे लिए यह बेहद खराब दिन है। मैच हारने के साथ ही हम अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने में भी नाकाम हो गए हैं। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। जब आक्रमण का मौका मिला तो तालमेल की कमी साफ नजर आई। नीदरलैंड की टीम बेहद ताकतवर थी और वो अपने मैदान पर खेल रही थी। पाकिस्तान हॉकी का स्तर सुधारने के लिए हमें काफी मेहनत और लगन की जरूरत है।”

पतन की राह पर पाकिस्तान की हॉकी
पाकिस्तान ने तीन बार ओलिंपिक में हॉकी का स्वर्ण पदक जीता है। 1960, 1968 और 1984 में ये पदक उनकी झोली में आए। 1992 का बार्सिलोना ओलिंपिक वो आखिरी मौका था जब पाकिस्तान ने हॉकी का कांस्य पदक जीता। इसके बाद से एशिया की यह टीम कोई बड़ी जीत हासिल नहीं कर सकी। भारत के खिलाफ भी उसका प्रदर्शन निम्न स्तरीय रहा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना