• Hindi News
  • Sports
  • 12th IBA Women’s World Boxing Championships Neetu And Manisha Reached The Quarterfinals; Nikhat Will Face Mongolia's Boxer In The Pre quarterfinals Today

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप:नीतू और मनीषा क्वार्टरफाइनल में पहुंची; निखत प्री क्वार्टरफाइनल में आज मंगोलिया की बॉक्सर से भिड़ेंगी

इस्तांबुल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस्तांबुल में खेले जा रहे वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में नीतू और मनीष ने अपने- अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है। नीतू ने शनिवार को 48 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्पेन की मार्टा लोपेज डेल अर्बोल को एकतरफा अंदाजम 5-0 से हराया। वहीं मनीषा (57 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टानेवा को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में नीतू का सामना सोमवार को कजाकिस्तान की अलुआ बाल्किबेकोवा से होगा, जिन्होंने सर्बिया की स्नेजाना सिलजकोविच को हराया। मनीषा का मुकाबला यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मंगोलिया की नामुन मोनखोर से होगा।

मनीषा (57 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टानेवा को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
मनीषा (57 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टानेवा को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

नीतू रहीं हावी
पहले राउंड में नीतू ने सावधान शुरुआत की और मार्टा के मुक्कों के बचती रहीं लेकिन एक मिनट बीतने के बाद वह हावी हो गईं और बेहतरीन फुटवर्क के साथ सही समय पर जबरदस्त पंच मारकर सभी जजों को प्रभावित करने में सफल रहीं। दूसरे राउंड में मार्टा ने वापसी की जोरदार कोशिश की लेकिन नीतू अपनी लय पर कायम रहीं औऱ अच्छे बचाव के साथ विपक्षी खिलाड़ी पर प्रहार भी किया। इस राउंड में भी वह सभी जजों को प्रभावित करने में सफल रहीं।
तीसरे राउंड में भी यही आलम रहा। नीतू ने मार्टा को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया और सर्वसम्मत फैसले के साथ विजेता घोषित हुईं।

निखत प्री क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग से भिड़ेंगी।
निखत प्री क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग से भिड़ेंगी।

निखत और शिक्षा, परवीन, अनामिका का प्री क्वार्टरफाइनल का मुकाबला आज
निखत (52 किग्रा) और शिक्षा (54 किग्रा), परवीन और (50 किग्रा), जैस्मीन (60 किग्रा) का आज प्री क्वार्टर फाइनल है। निखत मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग से भिड़ेंगी। जबकि शिक्षा का मुकाबला मंगोलिया की ही येसुगेन ओयुंटसेटसेग से है। येसुगेन यूथ एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट हैं। वहीं परवीन पूर्व यूथ ओलिंपिक चैंपियन अमेरिका की जजैरा गोंजालेज से भिड़ेंगी।
वहीं अनामिका का सामना वर्ल्ड चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस से होगा। जबकि जैस्मीन (60 किग्रा) का सामना ऑस्ट्रेलिया की एंजेला हैरिस से होगा।