पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • 2019 Champion Ashleigh Barty Retires From Middle Match In Second Round, Troubled By Hip Injury

नंबर-1 महिला खिलाड़ी फ्रेंच ओपन से बाहर:एश्ली बार्टी दूसरे राउंड में बीच मैच से रिटायर हुईं; नडाल, फेडरर और जोकोविच मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड में

पेरिस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रीटमेंट के दौरान डॉक्टर से बात करतीं एश्ली बार्टी। वे 2019 में यहां चैंपियन रह चुकी हैं। - Dainik Bhaskar
ट्रीटमेंट के दौरान डॉक्टर से बात करतीं एश्ली बार्टी। वे 2019 में यहां चैंपियन रह चुकी हैं।

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ली बार्टी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में रिटायर होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बार्टी ने जब रिटायर होने का फैसला किया तब वे पोलैंड की मागदा लिनेट के खिलाफ मैच में 1-6, 2-2 से पीछे चल रही थीं। वहीं, मेंस सिंगल्स में डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल, वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच और दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

पहले राउंड के मैच में भी स्ट्रगल कर रही थीं बार्टी
बार्टी ने रिटायर होने से पहले मेडिकल ट्रीटमेंट लिया। लेकिन, इससे कोई सुधार न होने पर उन्होंने रिटायर होने का फैसला कर लिया। पहले राउंड के मैच के दौरान भी वे कूल्हे की चोट से संघर्ष कर रही थीं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस चोट के कारण उन्हें कितने समय तक टेनिस से दूर रहना होगा।

क्रिकेटर भी रह चुकी हैं बार्टी
बार्टी नेे प्रोफेशनल स्पोर्ट्सवुमन के तौर पर टेनिस में ही करियर शुरू किया था। लेकिन, 2014 में ज्यादा ट्रैवलिंग से परेशान होकर उन्होंने खेल से ब्रेक लिया था। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में क्रिकेट में हाथ आजमाया और वुमंस बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और क्वींसलैंड फायर का प्रतिनिधित्व भी किया। 2016 में वे फिर से टेनिस में लौट गईं।

राफेल नडाल ने आसान जीत के साथ अपना 35वां जन्म दिन मनाया।
राफेल नडाल ने आसान जीत के साथ अपना 35वां जन्म दिन मनाया।

सीधे सेटों में जीते नडाल, फेडरर को लगे चार सेट
13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन राफेल नडाल ने जीत के साथ अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उन्होंने दूसरे राउंड के मैच में फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-0, 7-5, 6-2 से हराया। यह 2004 से अब तक नडाल की गास्केट पर 17 मैचों में 17वीं जीत है। दूसरी ओर रोडर फेडरर ने मारिन सिलिच को चार सेटों में 6-2, 2-6, 7-6, 6-2 से हराया। वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने उरुग्वे के पाब्लो क्वूवास को आसानी से 6-3, 6-2, 6-4 से हराया।

खबरें और भी हैं...