• Hindi News
  • Sports
  • 2021 US Open (tennis) Indian American Player Rajeev Ram And Salisbury Win Open Men's Doubles Final; Daniil Medvedev Reaches His Third Grand Slam Final In Singles

यूएस ओपन 2021:भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी राजीव राम ने जो सैलिसबरी के साथ जीता मेन्स डबल्स का खिताब; सिंगल्स में डेनियल मेदवेदेव और नोवाक जोकोविच फाइनल में पहुंचे

न्यूयार्क8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्ल्ड नंबर-4 राजीव राम (पीली टी-शर्ट में) और सैलिसबरी - Dainik Bhaskar
वर्ल्ड नंबर-4 राजीव राम (पीली टी-शर्ट में) और सैलिसबरी

US ओपन के मेन्स डब्ल्स के फाइनल का खिताब भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी राजीव राम ने उनके ब्रिटिश जोड़ीदार जो सैलिसबरी के साथ मिलकर जीत लिया है। पुरुषों के सिंगल्स में रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव और वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

वर्ल्ड नंबर-4 राजीव राम और सैलिसबरी की जोड़ी ने शुक्रवार को खेले गए फाइनल में ब्रिटेन के जेमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की जोड़ी को 3-6, 6-2, 6-2 से हराया। उनका यह दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा जमाया था। वहीं इस साल वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता थे।

तीसरे ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सके मरे और सोरेस
वर्ल्ड नंबर-7 जेमी मरे और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सकी। इससे पहले उन्होंने 2016 में US ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा जमाया था। वहीं ब्रूनो सोरेस ने पिछले साल मेट पाविक के साथ यूएस ओपन का मेन्स डबल खिताब जीता था।

डेनियल मेदवेदेव ने दूसरी बार US ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है।
डेनियल मेदवेदेव ने दूसरी बार US ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है।

डेनियल मेदवेदेव दूसरी बार US ओपन के फाइनल में
वर्ल्ड-2 रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने दूसरी बार US ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वह 2019 में फाइनल में पहुंचे थे। हालांकि, तब उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। शुक्रवार को मेन्स के खेले गए पहले सेमीफाइनल में उन्होंने वर्ल्ड नंबर -12 कनाडाई फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 6-4, 7-5, 6-2 से हराया।

शनिवार को US ओपन के खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने अलेक्जेंडर ज्वेरिव को 4-6, 6-2,6-4, 4-6, 6-2 से हराया।
शनिवार को US ओपन के खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच ने अलेक्जेंडर ज्वेरिव को 4-6, 6-2,6-4, 4-6, 6-2 से हराया।

जोकोविच के पास 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका
नोवाक जोकोविच के पास 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है। उन्होंने US ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्का कर ली है। शनिवार को US ओपन के खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में उन्होंने अलेक्जेंडर ज्वेरिव को 4-6, 6-2,6-4, 4-6, 6-2 से हराया।

खबरें और भी हैं...