पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • 3 Players Of Pakistan Cricket Team Corona Infected, PCB Confirmed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट में कोरोना:पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 3 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, पीसीबी ने की पुष्टि

इस्लामाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दफ्तर है। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दफ्तर है। -फाइल फोटो
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है
  • यहां उसे तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें हैदर अली, हरीस रउफ और शादाब खान का नाम शामिल हैं। बोर्ड के मुताबिक, रविवार को इन खिलाड़ियों का रावलपिंडी में कोरोना टेस्ट किया गया था। तब तक इनमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं मिले थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम जल्द ही इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है। इससे पहले सुरक्षा के लिहाज से यह टेस्ट किए गए थे। 

अफरीदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे  

बीते हफ्ते पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी और लोगों से दुआ करने की अपील की थी। हाल ही में अफरीदी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) के दौरे पर गए थे। इसके बाद ही उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी

कोरोना के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। यहां उसे तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड पहुंचने पर पाकिस्तान टीम डर्बीशायर में 14 दिन क्वारैंटाइन रहेगी। हालांकि, इस दौरान खिलाड़ियों के प्रैक्टिस पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी।

इस दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 सदस्यीय टीम चुनी है ताकि किसी खिलाड़ी के संक्रमित या बीमार होने की सूरत में उसका रिप्लेसमेंट आसानी से मिल जाए। 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी कोरोना पॉजिटिव

इस बीच, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे इस वायरस से संक्रमित होने वाले देश के दूसरे क्रिकेटर हैं। इससे पहले, वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के भाई नफीस संक्रमित पाए गए थे। नफीस फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले हैं।  

छोटे भाई मोर्सलिन बिन मुर्तजा ने बताया कि मशरफे की तबीयत कुछ दिन से ठीक नहीं थी। उन्हें शरीर में दर्द के साथ हल्का बुखार था। इसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था, शनिवार को जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल वे ढाका में अपने घर पर ही आइसोलेशन हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें