• Hindi News
  • Sports
  • West Indies Vs Bangladesh Test Unwanted Record; 6 Ducks In An Innings Twice

बांग्लादेश का अनचाहा वर्ल्ड रिेकॉर्ड:6 खिलाड़ी शून्य पर आउट, एक महीने के अंदर दूसरी बार, ओवरऑल तीसरी बार

नार्थ साउंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है। उसके छह बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले ही दिन पहली ही पारी में डक का शिकार हुए हैं।

अहम बात यह कि पिछले एक महीने में ऐसा दूसरी बार हो रहा है। इससे पहले 24 मई को मीरपुर टेस्ट में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को शून्य पर पैवेलियन लौटाया था। हालांकि, तब टीम ने छह डक के बाद भी 365 रन बनाए थे, लेकिन इस बार टीम 103 रन पर सिमट गई।

उस मुकाबले में मुश्फिकुर रहीम ने 175 और लिट्‌टन दास ने 141 रन बनाए थे, जबकि इस मुकाबले में शाकिब अल हसन (51 रन) ही अर्धशतक जमा सके। गुरुवार को पहले दिन का समाप्त होने तक मेजबान वेस्टइंडीज ने पहली पारी में दो विकेट पर 95 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 42 और क्रुमाह बोनर 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

टॉप-3 बैट्समैन का खाता नहीं खुला
वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ। बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। उसने सिर्फ 3 रन तक टीम ने 2 विकेट गंवा दिए और 16 रन तक 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। महमुदुल हसन ज्वॉय, नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक एक भी रन बनाए बिना पवेलियन लौट गए।

शाकिब की फिफ्टी ने संभाली पारी
45 रनों तक 6 विकेट गिरने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने पारी को संभाला। उन्होंने 67 गेंद पर 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम 32.5 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से जायडन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट चटकाए। केमार रोच और काइले मेयर्स ने भी 2-2 विकेट लिए।

ब्रैथवेट-कैंपबेल ने दी सधी शुरुआत
बांग्लादेश को समेटने के बाद पहली पारी में खेलने उतरी वेस्टइंडीज को क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल की जोड़ी ने 44 रनों की शुरुआत दी। कैंपबेल 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रेमन रीफर ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 72 रनों के स्कोर पर टीम ने अपना दूसरा विकेट गंवाया।