• Hindi News
  • Sports
  • Aaron Finch Injury | Australia Captain On World Cup Crunch Match Against Afghanistan

करो या मरो मैच से पहले चोट पर बोले फिंच:ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा - यदि मुझे ठीक नहीं लगा तो मैं नहीं खेलूंगा

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से एक बेहद अहम मैच के पहले डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ गई है। कप्तान एरोन फिंच हैमस्ट्रिंग इंजरी से नहीं उबर सके हैं। गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- 'यदि मुझे ठीक महसूस नहीं हुआ तो मैं नहीं खेलूंगा।'

आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद से ही फिंच और बैटर टिम डेविड की मांसपेशियों में खिंचाव है और इन दोनों का ही अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना तय नहीं है।

फिंच ने बुधवार को ट्रेनिंग में हिस्सा लिया था, लेकिन गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान फिर उनकी फिटनेस पर गौर किया जाएगा। इसके बाद ही तय होगा कि वो शुक्रवार को मैदान पर उतरेंगे या नहीं। फिंच के साथ ही टिम डेविड का भी फिटनेस टेस्ट होगा।

अफगानिस्तान से आखिरी सुपर लीग मैच 4 नवंबर को
ऑस्ट्रेलिया का 4 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला होगा। यह मैच करो या मरो का रहेगा। दूसरी तरफ, इंग्लैंड के लिए भी श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप का आखिरी मैच निर्णायक होगा। अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें अपने-अपने मैच जीत जाती हैं तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला नेट रनरेट से होगा।

ESPN क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिंच के खेलने के चांस 70% हैं। अगर वो अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेले तो ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

ऑस्ट्रेलिया अलग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है
फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- 'हम अलग-अलग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकते हैं। ये मेरी फिटनेस पर डिपेंड करता है। हमने अभी नेट रन रेट के बारे में चर्चा नहीं की है।'

फील्डिंग के दौरान महसूस हुआ था दर्द
इस वर्ल्ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है, लेकिन एरोन फिंच की चोट चिंता का विषय है। फिंच ने आयरलैंड के खिलाफ बल्‍लेबाजी के बाद कुछ देर फील्डिंग भी की थी, लेकिन दौड़ने में उन्हें दिक्कत हो रही थी, इसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए।

फिंच ने आयरलैंड के खिलाफ खेली थी 63 रनों की पारी
एरोन फिंच का प्रदर्शन टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा रहा है। उन्होंने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ 63 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने आसान जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया का फुल स्क्वाड

टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है एडिलेड

ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरुवार को एडिलेड पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।