• Hindi News
  • Sports
  • Alexander Zverev Beats Matteo Berrettini To Win Second Madrid Open 2021 Finals Title

मैड्रिड ओपन 2021:वर्ल्ड नंबर-6 ज्वेरेव ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया, पहला सेट हारने के बाद वर्ल्ड नंबर-9 बैरेतिनी को लगातार 2 सेटों में हराया

मैड्रिड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्वेरेव ने मैड्रिड में अपने जीत के रिकॉर्ड को बनाए रखा। मैड्रिड में उन्होंने अब तक 17 मैच खेले हैं। इसमें से उन्होंने 15 मैच जीते और 2 में हार मिली। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
ज्वेरेव ने मैड्रिड में अपने जीत के रिकॉर्ड को बनाए रखा। मैड्रिड में उन्होंने अब तक 17 मैच खेले हैं। इसमें से उन्होंने 15 मैच जीते और 2 में हार मिली। (फाइल फोटो)

वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वर्ल्ड नंबर-9 मातियो बैरेतिनी को हराकर मैड्रिड ओपन 2021 अपने नाम किया। फाइनल में ज्वेरेव ने 6-7(8), 6-4, 6-3 से जीत हासिल की। पहला सेट टाई ब्रेकर में हारने के बाद उन्होंने वापसी की और अगले दोनों सेट में जीत हासिल की। यह ज्वेरेव का दूसरा मैड्रिड ओपन खिताब है। वहीं, कुल मिलाकर यह उनका चौथा ATP मास्टर्स 1000 ट्रॉफी है।

ज्वेरेव ने नडाल और थिएम को भी हराया था
5वीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव पहले टाई ब्रेकर में 7-6 से आगे थे, लेकिन वे सेट पॉइंट नहीं जीत सके। इसके बाद बैरेतिनी ने सेट पॉइंट और पहले सेट दोनों अपने नाम किया। अगले दोनों सेट में 3 सर्विस ब्रेक अपने नाम कर मैच भी जीत लिया। ज्वेरेव ने अपने ट्रॉफी तक के सफर में 3 टॉप-10 स्टार को हराया। इससे पहले उन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 और 5 बार के मैड्रिड ओपन चैम्पियन राफेल नडाल और 2 बार के रनर-अप डोमिनिक थिएम को हराया था।

दूसरी बार एक ही टूर्नामेंट में 3 टॉप-10 प्लेयर्स को हराया
यह दूसरी बार है, जब 24 साल के ज्वेरेव ने एक ही टूर्नामेंट में कम से कम 3 टॉप-10 खिलाड़ियों पर जीत हासिल किए हों। इससे पहले 2018 में निट्टो ATP फाइनल्स टूर्नामेंट में उन्होंने ट्रॉफी जीतने के साथ-साथ 4 टॉप-10 खिलाड़ियों को हराया था। जीत के बाद ज्वेरेव ने कहा कि यह टाइटल जीतना खास है। इससे पहले मैंने अपने पिछले 3 मास्टर्स-1000 इवेंट के फाइनल हारे थे। यह जीत स्पेशल है और मैं इसे इंजॉय करना चाहता हूं।

मैड्रिड में ज्वेरेव का शानदार रिकॉर्ड बरकरार
इस जीत के साथ ज्वेरेव ने मैड्रिड में अपने जीत के रिकॉर्ड को बनाए रखा। मैड्रिड में उन्होंने अब तक 17 मैच खेले हैं। इसमें से उन्होंने 15 मैच जीते और 2 में हार मिली। ज्वेरेव और बैरेतिनी के बीच हुआ फाइनल मास्टर्स 1000 में चौथा पास्ट और प्रेजेंट के बीच हुआ मैच रहा।

नेक्स्ट जनरेशन प्लेयर्स में ज्वेरेव ने ज्यादा टाइटल जीते
इसे #नेक्स्टजेनATP के नाम से भी जाना जाता है और इसकी शुरुआत 2016 में हुई थी। 1995 या इसके बाद जन्मे खिलाड़ियों में ज्वेरेन ने सबसे ज्यादा टूर लेवल टाइटल्स अपने नाम किया है। उन्होंने 15 ATP टूर टाइटल्स और डेनिल मेदवेदेव ने 10 टाइटल्स अपने नाम किए हैं।

खबरें और भी हैं...