पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Andy Murray Tests Corona Positive Before Australian Open Isolated At Home Tennis

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एंडी मरे कोरोना पॉजिटिव:3 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर सस्पेंस, दो दिन बाद ब्रिटेन से रवाना होने वाले थे

लंदन3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मरे ने एक बार यूएस ओपन और 2 विम्बलडन खिताब अपने नाम किया है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मरे ने एक बार यूएस ओपन और 2 विम्बलडन खिताब अपने नाम किया है। (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस प्लेयर एंडी मरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। गुरुवार को उनकी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दो दिन बाद यानी शनिवार को वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए ब्रिटेन से रवाना होने वाले थे। मरे के एक जानकार ने न्यूज एजेंसी को इसकी जानकारी दी।

3 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फिलहाल अपने घर में आइसोलेटेड हैं। अब उनके ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पर संदेह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हालांकि, मरे को अभी भी टूर्नामेंट में हिस्सा ले पाने की उम्मीद है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक मरे ट्रेवल करने के लिए क्लियरेंस मिलने के बाद ही ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न रवाना हो सकेंगे।

मरे को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली
मरे को 8 फरवरी से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है। मरे ने दो साल पहले 2019 में टेनिस से संन्यास ले लिया था। वे फिर से टेनिस में वापसी कर रहे हैं। मरे ने एक बार यूएस ओपन और 2 विम्बलडन खिताब अपने नाम किया है। वे 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में रनर-अप भी रह चुके हैं। मरे ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए फ्लोरिडा में हुए डेलरे बीच ओपन से नाम वापस ले लिया था।

3 हफ्ते देरी से हो रहा ऑस्ट्रेलियन ओपन
कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन इस बार 3 हफ्ते की देरी से शुरू हो रहा है। पहले ये टूर्नामेंट 18 जनवरी से होना था। टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। हालांकि, क्वारैंटाइन के दौरान बायो-बबल में उन्हें 4 से 5 घंटे ट्रेनिंग की इजाजत होगी।

खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण
इससे पहले टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिले ने कहा था कि साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, एश्ले बार्टी, नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे। टिले ने कहा, 'ऑस्ट्रेलियन ओपन पिछली बार से अलग होगा। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। खिलाड़ियों ने बीते साल कोरोना की वजह से दर्शकों को मिस किया। इसलिए टूर्नामेंट में 50% दर्शकों को भी स्टेडियम पहुंचकर मैच देखने की इजाजत होगी।'

ऑस्ट्रेलियन ओपन होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser