पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Ankita Raina Played Fourth Finals Of This Season In Dubai; Reached Number 117 In Doubles Ranking

कोरोना के बीच अंकिता का तीसरा डबल्स खिताब:अंकिता ने दुबई में इस सीजन का चौथा फाइनल खेला;डबल्स रैंकिंग में 117वें नंबर पर पहुंची

दुबई9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंडिया की टॉप टेनिस प्लेयर अंकिता रैना पांचवीं भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका  सिंगल्स वर्ल्ड रैंकिंग 200 से नीचे  है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
इंडिया की टॉप टेनिस प्लेयर अंकिता रैना पांचवीं भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका सिंगल्स वर्ल्ड रैंकिंग 200 से नीचे है। (फाइल फोटो)

इंडिया की टॉप टेनिस प्लेयर अंकिता रैना ने जॉर्जिया के एकातेरीन गोर्गोडेज के साथ मिलकर दुबई में कोरोना के बीच तीसरा डबल्स खिताब जीत लिया है। शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में स्पेन की एलियोना बोलसोवा और स्लावेनिया की काजा जुवान को 6-3, 6-0 से हराया। अंकिता का यह इस सीजन का चौथा फाइनल है। इसमें दो 25 हजार यूएस डॉलर इनामी वाली प्रतियोगिता भी शामिल है। अंकिता ने इस साल फरवरी में लगातार तीन फाइनल खेला। जिसमें बिबियाने शॉफ्स के साथ मिलकर उन्होंने नोंथबुरी (थाईलैंड)में लगातार दो खिताब जीते। वहीं जोधपुर में हमवतन स्नेहल माने के साथ उपविजेता रहीं।

अंकिता सिंगल्स में इंडिया रैंकिंग नंबर वन है

अंकिता सिंगल्स में इंडिया की नंबर वन प्लेयर हैं। जबकि वर्ल्ड रैंकिंग 180 है। वह इंडिया की पांचवीं खिलाड़ी हैं जिनका सिंगल्स में वर्ल्ड रैंकिंग 200 से नीचे रहा है। सानिया मिर्जा की 2007 में वर्ल्ड रैंकिंग 27 रही थी। वहीं दुबई में जीत के साथ उनकी डबल्स रैंकिंग 117 हो गई है।

अंकिता साउथ एशियन गेम्स में जीत चुकी है मेडल

अंकिता ने 2016 में साउथ एशियन गेम्स में मिक्स डबल्स में मेडल जीता था। वहीं 2018 साउथ एशियन गेम्स में भी सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

खबरें और भी हैं...