• Hindi News
  • Sports
  • Argentina Football Stadium Secure La Liga Real Madrid English Premier League EPL News Updates

कोरोना के बीच फुटबॉल:खिलाड़ी एक-दूसरे के पास ना जाएं इस कारण मैदान को 12 बॉक्स में बांटा, हर खिलाड़ी का अपना बॉक्स

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अर्जेंटीना में दो क्लब वेंडे हुमो एफसी और लॉस मिस्मोस के बीच स्टेडियम में बॉक्स बनाकर 5-ए साइड मैच खेला गया। - Dainik Bhaskar
अर्जेंटीना में दो क्लब वेंडे हुमो एफसी और लॉस मिस्मोस के बीच स्टेडियम में बॉक्स बनाकर 5-ए साइड मैच खेला गया।
  • स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रियाल मैड्रिड ने गेटाफे को 1-0 से हराकर लगातार 6वीं जीत दर्ज की
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीत चुकी लिवरपूल टीम को मैनचेस्टर सिटी ने 4-0 से हराया

कोरोना के कारण अर्जेंटीना में 100 दिन से फुटबॉल बंद है। ऐसे में दो क्लब ने वापसी को लेकर नया नियम बनाया। वेंडे हुमो एफसी और लॉस मिस्मोस के बीच 5-ए साइड मैच खेला गया। दोनों टीम में 5-5 खिलाड़ी थे। मैदान को 12 बॉक्स में बांटा गया। कोई खिलाड़ी ड्रिब्लिंग-डिफेंड करते समय अपने बॉक्स से बाहर नहीं आ सकता।

बाहर आने पर विपक्षी टीम को पेनल्टी मिलती है। इसका मकसद डिस्टेंसिंग के साथ खेल हो सके। देश के नियम के अनुसार अधिकतम 10 लोग आउटडोर एक्टिविटी में शामिल हो सकते हैं।

ला लिगा में रियाल मैड्रिड की लगातार छठी जीत
स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रियाल मैड्रिड ने गेटाफे को 1-0 से हराकर लगातार 6वीं जीत दर्ज की। कप्तान सर्जियो रामोस ने पेनल्टी पर गोल किया। उन्होंने लगातार 21वीं बार पेनल्टी पर गोल किया। रियाल के 33 मैचों में 74 पॉइंट हैं और वह टॉप पर है। दूसरे नंबर की बार्सिलोना के 70 पॉइंट हैं। दोनों ही टीमों के 5-5 मैच होने हैं। ऐसे में रियाल ने खिताब की रेस में खुद को आगे कर लिया है। 

प्रीमियर लीग का खिताब जीत चुकी लिवरपूल 4-0 से हारा
वहीं, इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीत चुकी लिवरपूल की टीम को मैनचेस्टर सिटी ने 4-0 से हराया। उनके लिए डी ब्रुएन, स्टर्लिंग और फोडेन ने गोल किया। लिवरपूल के चेंबरलेन ने 66वें मिनट में ओन गोल किया। मैच से पहले मैनचेस्टर सिटी ने चैंपियन लिवरपूल के खिलाड़ियों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया।

खबरें और भी हैं...