पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Athletics Federation Of India Radhakrishnan Nair Chief Coach Of Athletics; Sai Approved

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एथलेक्टिस के चीफ कोच नियुक्त:सात साल तक डिप्टी चीफ कोच रहे राधाकृष्णन नायर अब एथलेटिक्स के नए चीफ कोच होंगे; साई ने दी मंजूरी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एथलेटिक्स के नए चीफ कोच राधाकृष्णन नयर सात साल तक डिप्टी चीफ कोच रहे हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
एथलेटिक्स के नए चीफ कोच राधाकृष्णन नयर सात साल तक डिप्टी चीफ कोच रहे हैं। (फाइल फोटो)

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI)ने राधाकृष्णन नायर को चीफ कोच नियुक्त किया है। चीफ कोच बहादुर सिंह ने जुलाई में रिजाइन दे दिया था। नायर के चीफ कोच पद की नियुक्ति को लेकर स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की ओर से भी मंजूरी मिल चुकी है। नायर सर्टिफाइड टेक्निकल ऑफिशियल होने के साथ ही वर्ल्ड एथलेटिक्स फेडरेशन के लेवल-5 कोच भी हैं। उन्होंने इंडिया में कोचों की ट्रेनिंग काे लेकर भी काफी काम किया है।

AFI अध्यक्ष बोले-नयर एथलीटों को ऊंचाईयों तक ले जाएंगे

AFI के प्रेसिडेंट एडिले जे सुमरीवाला ने कहा कि नए मुख्य कोच भारत के एथलीटों को आगे तक लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा,’ मैं खुश हूं कि राधाकृष्णन योजनाओं को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। उनके पास सात साल डिप्टी चीफ कोच के रूप में काम करने का अनुभव है। हमें उम्मीद है कि वह देश में कोचिंग के स्तर पर में सुधार के लिए काम जारी रखेंगे।

खेलमंत्री ने कहा- पैरा एथलीटों को हर प्रकार की मिलेगी सुविधा

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने पैरा एथलीटों से बातचीत की। रिजिजू ने कहा कि पैरा एथलीटों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि पैरा एथलीट और दिव्यांग वॉरियर्स हमारी ताकत हैं। खेल मंत्रालय की ओर से एबल और डिफरेंटली एबल्ड खिलाड़ियों के बीच किसी भी प्रकार का कोई भेद-भाव नहीं किया जाता है। उन्हें भी वे सभी सम्मान और राशि मिलती है, जो सामान्य खिलाड़ियों को मिलती है। सरकार और पीसीआई मिलकर पैरा एथलीटों के हित में मिलकर काम कर रहे हैं। उन्हें हर प्रकार की सुविधा ट्रेनिंग के दौरान उपलब्ध कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें