पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Justin Langer; Australia Coach Justin Langer On Team India Home Series

क्रिकेट:ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर बोले- हमारा एक ही लक्ष्य, टीम इंडिया को उसके घर में हराना

खेल डेस्क6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच के साथ कोच जस्टिन लैंगर (बाएं)। लैंगर के मुताबिक, फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है। (फाइल)
  • ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक टीम बन गई है
  • लैंगर के मुताबिक, विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया काफी मजबूत

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य टीम इंडिया को उसके घर में हराना है। यह बात ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को मेलबर्न में कही। साउथ अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे बेहतरीन प्लेयर्स को बाहर होना पड़ा था। हालांकि, इसी दौर में लबुशाने जैसे बेहतरीन बल्लेबाज को टीम में जगह मिली। 

हालात जल्द बदल भी सकते हैं
ऑस्ट्रलेलियाई टीम भले ही टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हो गई हो लेकिन लैंगर जानते हैं कि शीर्ष पर बना रहना आसान नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि इस रैंकिंग को मेंटेन करना आसान नहीं है। लेकिन, फिलहाल तो खुशी है कि हम टॉपर हैं। यहां बने रहने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। ये साबित करना होगा कि ऑस्ट्रेलिया नंबर एक बने रहने के लायक है। दो साल में हमने काफी सुधार किया है। मैदान के अंदर और बाहर भी।”

भारत के बारे में क्या कहा?
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व लेफ्ट हैंडर ओपनर ने आगे कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं कि हमारा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप है। लेकिन, इससे भी बड़ा लक्ष्य है। हम भारत को भारत में और फिर यहां यानी ऑस्ट्रेलिया में हराना चाहते हैं। दरअस, किसी टॉप टीम की असली परीक्षा तब होती है जब आप सबसे मजबूत टीम को मात देते हैं।” लैंगर ने माना कि एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है। हालांकि, वो ये भी मानते हैं कि इस टूर्नामेंट में मुकाबले बहुत सख्त होंगे। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें