पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australia Team For 3rd And 4th Test Against India Warner, Pucovski Returns

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत vs ऑस्ट्रेलिया:तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए वॉर्नर, पुकोवस्की और सीन एबॉट की वापसी, जो बर्न्स आखिरी 2 टेस्ट से बाहर

सिडनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेविड वॉर्नर (बाएं) और विल पुकोवस्की (बीच में) की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई। वहीं, जो बर्न्स (दाएं) को बाहर कर दिया गया।  - Dainik Bhaskar
डेविड वॉर्नर (बाएं) और विल पुकोवस्की (बीच में) की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई। वहीं, जो बर्न्स (दाएं) को बाहर कर दिया गया। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। टीम में ओपनर डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की और तेज गेंदबाज सीन एबॉट की वापसी हुई। वहीं, जो बर्न्स को अगले 2 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया।

तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। वॉर्नर को भारत के खिलाफ पिछले वनडे में चोट लगी थी। वे ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे। इसके बाद वे उन्हें टी-20 सीरीज और पहले 2 टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ेंगे तीनों खिलाड़ी
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर ट्रेवर होंस ने कहा, ''वॉर्नर रिकवर कर चुके हैं। हम उन्हें प्रैक्टिस और ट्रेनिंग का भरपूर मौका देंगे। सिडनी टेस्ट में अभी एक हफ्ते से ज्यादा समय बचा है। वह सिडनी टेस्ट तक फिट हो जाएंगे।'' होंस ने कहा कि सीन एबॉट भी काफ स्ट्रेन से रिकवर हो चुके हैं और सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि पुकोवस्की, वॉर्नर और एबॉट गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ जाएंगे।

प्रैक्टिस मैच में चोटिल हुए थे पुकोवस्की
पुकोवस्की प्रैक्टिस मैच में कन्कशन का शिकार हुए थे। इसके बाद भारत के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए थे। होंस ने कहा कि पुकोवस्की लगभग फिट हो चुके हैं। कन्कशन के प्रोटोकॉल के मुताबिक उन्हें थोड़ा और रिकवर होना है। पिछले कुछ दिनों में वे एकदम फिट दिखे हैं। सिडनी टेस्ट तक वे फिट हो जाएंगे।

बर्न्स खराब फॉर्म की वजह से बाहर किए गए
होंस ने कहा, ''बर्न्‍स का प्रदर्शन भारत के खिलाफ 2 टेस्ट में अच्छा नहीं रहा। बर्न्‍स की वापसी वैसी नहीं रही जैसी वह और चयनकर्ता चाहते थे। इसलिए वह अब बिग बैश लीग जॉइन करेंगे और ब्रिस्बेन हीट से खेलेंगे।''

तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई टीम:
टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कपतान), सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल नासेर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें