पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • : Australian Coach Justin Langer Statement On Steve Smith Captaincy Over India Vs Australia 2nd T20

स्मिथ की कप्तानी पर लैंगर का बयान:ऑस्ट्रेलियाई कोच बोले- स्टीव को प्रोसेस से गुजरना होगा; 2018 में कप्तानी पर लगा 2 साल का बैन मार्च में खत्म होगा

10 महीने पहले
ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लैंगर और पूर्व कप्तान स्टीव स्म्थि। - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लैंगर और पूर्व कप्तान स्टीव स्म्थि।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने दूसरे टी-20 मैच में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तानी नहीं सौंपे जाने का कारणों का खुलासा किया है। लैंगर ने फॉक्स स्पोटर्स से बात करते हुए कहा, "जाहिर सी बात है कि हमने कई चीजों पर बात की। हमारे पास कई सारे विकल्प हैं। स्मिथ ने अतीत में काफी अच्छा काम किया है। वह एक बार फिर कप्तान बने, इसके लिए हमें एक प्रक्रिया का पालन करना होगा। हम इसे देखेंगे।’ मुख्य कोच ने आगे कहा, "आप सम्मान की बात करते हैं तो, इंग्लैंड में द ओवल में दर्शकों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन दिया था, वहीं स्मिथ आगे बढ़कर टीम का बेहतर मार्गदर्शन कर रहे हैं।

दूसरे टी-20 में मैथ्यू वेड को कप्तानी सौंपी गई थी

नियमित कप्तान एरॉन फिंच चोट के कारण दूसरे टी-20 मैच में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह पर मैथ्यू वेड को कप्तानी सौंपी गई थी। इस मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। इसके साथ ही इंडिया ने तीन टी-20 मैचाें की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

स्मिथ पर दो साल का लगा है कप्तानी पर प्रतिबंध

स्मिथ ने 51 वनडे, 34 टेस्ट और आठ टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी की है। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 2018 में उनकी कप्तानी करने पर दो साल का बैन लगाया था। जो मार्च में खत्म होने वाला है।

2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप

साल 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम पर दूसरे टेस्ट मैच में बॉल से छेड़-छाड़ का आरोप लगा था। जिसके बाद टीम कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को पद छोड़ना पड़ा था। इन पर एक- एक साल खेलने पर प्रतिबंध भी लगाया गया था।

एरॉन फिंच सहित कई खिलाड़ी टी-20 से हैं बाहर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच चोटिल हैं। वहीं डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर भी चोटिल होने के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हैं। जबकि पैट कमिंस टेस्ट की तैयारी के लिए टी-20 नहीं खेल रहे हैं। जबकि मिशेल स्टार्क ने भी दूसरे टी-20 से पहले परिवार में बीमारी के कारण अपना नाम वापस ले लिया था।

खबरें और भी हैं...