पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open 2021 72 Tennis Players Isolated, 4 Positive Cases Of Corona Till Now Latest Update News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बीच खतरे में ऑस्ट्रेलियन ओपन:टूर्नामेंट से जुड़े 9 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, बोपन्ना समेत 72 खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन किया गया

मेलबर्न4 महीने पहले
जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के सेमीफाइनल में फेडरर को हराया था। इसके बाद वे खिताब भी जीते थे। जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है।

साल का पहला ग्रैंड स्लैम मुश्किलों में पड़ता दिख रहा है। प्लेयर्स को लाने वाले चार्टर्ड प्लेन में स्टाफ और पैसेंजर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब तक भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना समेत 72 खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी ने विक्टोरिया स्टेट प्रीमियर डेनियल एंड्र्यूज के हवाले से कहा कि सोमवार को 4 और लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आया एक खिलाड़ी भी शामिल है। टूर्नामेंट से जुड़े अब तक 9 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले 3 चार्टर्ड फ्लाइट के 4 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट 8 फरवरी से शुरू होगा।

25 और खिलाड़ी क्वारैंटाइन किए गए
इससे पहले रविवार को दोहा से मेलबर्न पहुंची चार्टर्ड फ्लाइट में एक और पैसेंजर कोरोना संक्रमित मिला। इस फ्लाइट में भारत के टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना भी मौजूद थे। हालांकि, मेलबर्न पहुंचने के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स के मुताबिक एक चार्टर्ड फ्लाइट शनिवार को दोहा से मेलबर्न पहुंची थी।

इसमें कुल 25 प्लेयर्स समेत कुल 58 पैसेंजर्स थे। पॉजिटिव आया शख्स फ्लाइट में चढ़ने से पहले कोरोना टेस्ट में निगेटिव आया था। ऑर्गेनाइजर्स के मुताबिक सभी 25 खिलाड़ियों को अगले 14 दिन तक सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा। उन्हें होटल रूम से निकलने की इजाजत नहीं होगी। साथ ही वे प्रैक्टिस भी नहीं कर सकेंगे।

2019 यूएस ओपन चैम्पियन की कोच कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले अबू धाबी और लॉस एंजिलिस से आई फ्लाइट में एक क्रू मेंबर समेत तीन पैसेंजर्स कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। संक्रमितों में 2019 की यूएस ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रेस्क्यू की कोच सिल्वेन ब्रूनो भी शामिल हैं। सभी को हेल्थ होटल में भर्ती कराया गया। प्रेस रिलीज के मुताबिक फ्लाइट में बैठने से पहले संक्रमितों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। मेलबर्न पहुंचने के बाद यह सभी पॉजिटिव पाए गए।

अजारेंका समेत कई खिलाड़ी क्वारैंटाइन किए गए
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन 72 खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन किया गया है, उनमें 3 बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका, उरुग्वे के पाबलो क्वेवास, मैक्सिको के सेंटिएगो गोंजालेज और टेनिस सैंडग्रेन शामिल हैं। इन सभी को अगले 14 दिन तक सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा।

सख्य क्वारैंटाइन से खिलाड़ी परेशान
सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन कर रहे खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर से सख्त क्वारैंटाइन और खाने को लेकर आपत्ती भी जताई। खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें टूर्नामेंट से पहले 4-5 घंटे की ट्रेनिंग करने देने की इजाजत दी गई थी। जिसे बदल दिया गया है। वहीं, वर्ल्ड नंबर-16 पाबलो कैरेनो बुस्टा ने सलाद और जूस की फोटो भी शेयर की। विक्टोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी प्लेयर्स को चेतावनी दी है। प्रोटोकॉल तोड़ने पर खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा।

मुश्किलों में घिरा साल का पहला ग्रैंड स्लैम
72 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने के बाद साल के पहले ग्रैंड स्लैम पर तलवार लटक गई है। टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने इस बार के ग्रैंड स्लैम के लिए 1,200 प्लेयर्स, स्टाफ और ऑफिशियल्स के लिए 15 चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की थी। टूर्नामेंट में 80 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें से 16 पुरुष और 16 महिला खिलाड़ी सिंगल्स कैटेगरी में हिस्सा लेंगे।

प्लेयर्स टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर को सपोर्ट कर रहे
हालांकि, टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिले ने कहा है कि परेशानियों के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि वे सभी पैसेंजर से कॉन्टेक्ट में हैं। कोरोना मामले सामने आने के बाद खिलाड़ियों को थोड़ी परेशानी हो रही है, लेकिन सभी खिलाड़ी स्थिति को समझते हैं और सपोर्ट कर रहे हैं। जो पॉजिटिव आए हैं, वे जल्द ठीक हो ऐसा कामना है।

एंडी मरे कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले मेलबर्न रवाना होने से पहले ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस प्लेयर और पूर्व नंबर-1 एंडी मरे और अमेरिका के मेडिसन कीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 3 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मरे फिलहाल अपने घर में आइसोलेटेड हैं।

टूर्नामेंट होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए गए हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें