पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open 2021 Andy Murray Out Roger Federer Novak Djokovic

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कोरोना साया:पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एंडी मरे टूर्नामेंट से बाहर, 6 बार के चैम्पियन फेडरर पहले ही हट चुके

मेलबर्न4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
33 साल के ब्रिटिश प्लेयर ने अब तक 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इसमें उन्होंने दो विंबलडन (2013 और 2016) और एक यूएस ओपन (2012) जीता है। - Dainik Bhaskar
33 साल के ब्रिटिश प्लेयर ने अब तक 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इसमें उन्होंने दो विंबलडन (2013 और 2016) और एक यूएस ओपन (2012) जीता है।

टेनिस ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी से शुरू होने वाला है। उससे पहले ही टूर्नामेंट पर कोरोना का साया मंडराने लगा। 6 बार के चैम्पियन रोजर फेडरर के बाद अब पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 (2016 में) एंडी मरे भी टूर्नामेंट से हट गए हैं।

ब्रिटेन के एंडी मरे 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल खेल चुके हैं। फिलहाल वे वर्ल्ड रैंकिंग में 123वें नंबर पर हैं। मरे ने कहा, ‘‘मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आने में सक्षम नहीं हूं।’’

मरे ने कोरोना को हराया
दरअसल, एंडी मरे हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे वे ठीक हो चुके हैं और अपना क्वारैंटाइन पीरियड भी पूरा कर चुके हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन के ऑर्गनाइजर्स की मानें तो एंडी मरे के लिए ऑस्ट्रेलिया आने और यहां क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर टूर्नामेंट खेलने का समय गंवा चुके हैं। ऐसे में उन्हें बाहर करना ही विकल्प है।

चार्टर्ड फ्लाइट में कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 72 खिलाड़ियों को पहले ही क्वारैंटाइन में रखा गया है। यह सभी टूर्नामेंट में खेल सकेंगे। ऑर्गनाइजर्स ने ग्रैंड स्लैम के दौरान खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए सिर्फ कुछ समय के लिए रूम से निकलने की अनुमति दी है।

मरे ने 3 ग्रैंड स्लैम जीते
33 साल के ब्रिटिश प्लेयर ने अब तक 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इसमें उन्होंने दो विंबलडन (2013 और 2016) और एक यूएस ओपन (2012) जीता है। मरे ने अब तक 46 सिंगल्स खिताब अपने नाम किए हैं।

फेडरर 21 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलेंगे
सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर 2021 के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे। वे फिलहाल घुटने की 2 सर्जरी से उबर रहे हैं। उन्होंने साल 2000 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में डेब्यू किया था। 21 साल में पहली बार वे ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पा रहे हैं।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें