• Hindi News
  • Sports
  • Australian Open 2022 Sania Ram Pair Cruises Into Mixed Doubles Quarterfinals Rafael Nadal

ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत की उम्मीद कायम:सानिया मिर्जा-राजीव राम की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल में एंट्री; नडाल भी पहुंचे

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत की उम्मीदें बरकरार है। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने पार्टनर राजीव राम के साथ मिक्स्ड डब्ल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। उन्होंने मैटवे डिमलकोप और एलेन पेरेज की जोड़ी 7-6 (6), 6-4 से हराया। सानिया और राजीव को पहले सेट में परेशानी हुई। पहला सेट ट्राईब्रेक से जीता। जबकि दूसरा सेट में शुरू से हावी रहे और इसे आसानी से जीत लिया। वहीं छठी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रूस के एड्रियन मन्नारिनो को 7-6, 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

सानिया मिर्जा को विमिंस डब्ल्स में पहले दौर में मिली थी हार
छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सानिया को विमिंस डब्ल्स के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। मौजूदा सत्र के बाद संन्यास की घोषणा करने वाली सानिया टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बची हैं। सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में शनिवार को मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया की दारिजा जुराक श्रेबर की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई थी।

राइफेल नडाल 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने की उम्मीद
राइफेल नडाल 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने की उम्मीद

नडाल ने प्री क्वार्टर फाइनल में कारेन खचानोव को हराया था
इससे पहले नडाल ने प्री क्वार्टर फाइनल में रूस के ही कारेन खचानोव को 6-3, 6-2, 3-6, 6-1 से हराकर चौथे दौरे में जगह बनाई थी। वहीं इससे पहले नडाल ने यानिक हांफमैन को हराकर टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया था।

नडाल के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका
राफेल नडाल के पास ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतकर रिकॉर्ड बनाने का मौका है। नडाल सहित जोकोविच और रोजर फेडरर के नाम 20 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं।नडाल के पास जोकोविच और फेडरर से आगे निकलने का मौका है क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। फेडरर घुटने की सर्जरी के कारण नहीं खेल रहे हैं जबकि जोकोविच को कोरोना का टीका नहीं लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया।

खबरें और भी हैं...