पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open: 47 Tennis Players Isolated After 3 Positive Cases On Charter Flights| Victoria Azarenka

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुश्किल में ऑस्ट्रेलियन ओपन:टूर्नामेंट से 22 दिन पहले कोरोना के 3 मामले सामने आए, अजारेंका समेत 47 खिलाड़ी क्वारैंटाइन किए गए

मेलबर्न4 महीने पहले
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचीं सेरेना विलियम्स।

साल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन कोरोना की वजह से मुश्किलों में पड़ता दिख रहा है। टूर्नामेंट से 22 दिन पहले प्लेयर्स और स्टाफ को मेलबर्न लाने वाले दो चार्टर्ड प्लेन में कोरोना के 3 मामले सामने आए।

इसके बाद पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका समेत 47 खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इन सभी खिलाड़ियों को अगले 14 दिन तक उनके होटल रूम से निकलने की इजाजत नहीं होगी। ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी से शुरू होगा।

पहले फ्लाइट में 2 कोरोना संक्रमित पाए गए
टूर्नामेंट के डायरेक्टर क्रेग टिले ने इसकी पुष्टि की। शनिवार को टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने दो प्रेस रिलीज जारी किए। पहले प्रेस रिलीज के मुताबिक लॉस एंजिलिस से आए चार्टर्ड प्लेन के 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इस फ्लाइट में 79 लोग मौजूद थे। जिसमें से 12 क्रू मेंबर्स और 67 पैसेंजर्स थे। 67 में से 24 प्लेयर्स भी थे।

फ्लाइट में 24 खिलाड़ी मौजूद थे, सभी क्वारैंटाइन
दो संक्रमितों में से एक क्रू मेंबर और दूसरा पैसेंजर है। मामला सामने आने के बाद 24 खिलाड़ी समेत सभी पैसेंजर्स को सख्त क्वारैंटाइन नियमों के तहत आइसोलेट किया गया। इन सभी के मेडिकल रिपोर्ट आने तक होटल के कमरों से निकलने की इजाजत नहीं होगी।

दूसरे फ्लाइट में 1 पैसेंजर कोरोना संक्रमित
वहीं, दूसरे प्रेस रिलीज में अबु धाबी से आए एक और चार्टर्ड फ्लाइट का पैसेंजर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस फ्लाइट में कुल 64 लोग मौजूद थे। जिसमें से 23 खिलाड़ी थे। वहीं, संक्रमित को हेल्थ होटल में भर्ती कराया गया है। प्रेस रिलीज के मुताबिक अबु धाबी में फ्लाइट में बैठने से पहले संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

मुश्किलों में घिरा साल का पहला ग्रैंड स्लैम
47 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने के बाद साल के पहले ग्रैंड स्लैम पर तलवार लटक गई है। टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने इस बार के ग्रैंड स्लैम के लिए 1,200 प्लेयर्स, स्टाफ और ऑफिशियल्स के लिए 15 चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की थी। टूर्नामेंट में 80 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें से 16 पुरुष और 16 महिला खिलाड़ी सिंगल्स कैटेगरी में हिस्सा लेंगे।

अजारेंका समेत कई खिलाड़ी क्वारैंटाइन किए गए
मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन किया गया है, उनमें 3 बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका, उरुग्वे के पाबलो क्वेवास, मैक्सिको के सेंटिएगो गोंजालेज और टेनिस सैंडग्रेन शामिल हैं। इन सभी को अगले 14 दिन तक सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा।

प्लेयर्स टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर को सपोर्ट कर रहे
हालांकि टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रेग टिले ने कहा कि वे सभी पैसेंजर से कॉन्टेक्ट में हैं। कोरोना मामले सामने आने के बाद इन्हें थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी खिलाड़ी स्थिति को समझते हैं और हमें सपोर्ट कर रहे हैं। जो पॉजिटिव आए हैं, उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।

एंडी मरे कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले मेलबर्न रवाना होने से पहले ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस प्लेयर और पूर्व नंबर-1 एंडी मरे और अमेरिका के मेडिसन कीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 3 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मरे फिलहाल अपने घर में आइसोलेटेड हैं।

टूर्नामेंट होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए गए हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें