पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open Organisers Await Nod To Allow Players To Train In Quarantine

ऑस्ट्रेलियन ओपन:प्लेयर्स की सेल्फ आइसोलेशन में प्रैक्टिस पर अभी कोई फैसला नहीं, सरकार की मंजूरी का इंतजार

मेलबर्न10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना है। (फाइल फोटो)

18 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में विदेश से आने वाले प्लेयर्स के लिए ऑर्गनाइजर्स ने बड़ा बयान दिया है। ऑर्गनाइजर्स के बताया कि ग्रैंड स्लैम के लिए ऑस्ट्रेलिया आने वाले प्लेयर्स के सेल्फ आइसोलेशन में प्रैक्टिस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर विक्टोरिया गवर्निंग बॉडी से इस बारे में बात की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट में किया गया था दावा
हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि प्लेयर्स के सेल्फ आइसोलेशन में प्रैक्टिस करने की इजाजत दी जाएगी। द एज न्यूजपेपर में छपी रिपोर्ट में बताया गया था कि मेन्स गवर्निंग बॉडी ATP ने 14 दिन के अनिवार्य क्वारैंटाइन पीरियड में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के बारे बता दिया गया है।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने किया खंडन
टेनिस ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि ऑर्गनाइजर्स को अब तक साल के पहले ग्रैंड स्लैम के लिए विक्टोरिया स्टेट गवर्नमेंट की हरी झंडी का इंतजार है। इसके बाद ही मामले में कोई फैसला लिया जाएगा।

जल्द घोषित की जाएंगी डेट्स
AO के चीफ एग्जिक्यूटिव क्रैग टिले ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगले साल मेलबर्न में होने वाले टेनिस टूर्नामेंट की डेट्स का ऐलान 2 हफ्तों के अंदर कर दिया जाएगा। कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

अभी ऑस्ट्रेलिया में क्वारैंटाइन पीरियड 14 दिन का है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय खिलाड़ियों और IPL खेल कर गए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स को भी 14 दिन क्वारैंटाइन पर रहना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार
ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना है। इसके लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता
सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।