पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open2020 For The First Time In February; Qualifying Tournaments Are Also Out Of The Country In Qatar And Doha

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑस्ट्रेलियन ओपन की पहली बार तारीख बदली:इस बार टूर्नामेंट जनवरी के बजाए फरवरी में ; क्वालिफाइंग टूर्नामेंट भी देश के बाहर कतर और दोहा में

2 महीने पहले
साल का पहला ग्रैंडस्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 से 21 फरवरी के बीच खेला जाएगा। 1905 से यह टूर्नामेंट खेला जा रहा है। पहली बार इसे जनवरी के बजाए फरवरी में आयोजित किया जाएगा। (फाइल)

सीजन का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन पहली बार जनवरी के बजाए फरवरी में होगा। क्वालिफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन भी देश के बाहर होगा। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल (ATP) ने नई डेट की घोषणा कर दी है।

ATP के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल 8 से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। पहले यह 18 से 31 जनवरी तक होना था। क्वालिफाइंग मुकाबले दोहा और कतर में खेले जाएंगे। यह 10 से 13 जनवरी के बीच होंगे। तीन वॉर्म अप मैच 31 जनवरी से शुरु होंगे।

खिलाड़ियों को 14 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा

प्लेयर्स को 15 से 18 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा। इसके बाद 14 दिन वे क्वारैंटाइन रहेंगे। सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में फैन्स को एंट्री मिलेगी। उम्मीद की जा रही है कि मेलबर्न में 25 से 50% फैन्स मैच देख सकते हैं।

पहली बार दूसरे विश्व युद्ध के बाद नहीं हुआ विंबलडन

इस साल कोरोना की वजह से यूएस और फ्रेंच ओपन देरी से हुए थी। दोनों ही टूर्नामेंट दर्शकों के बिना खेले गए थे। दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह पहली बार था जब विंबलडन को रद्द किया गया।

जोकोविच और सोफिया केनिन के खेलने की उम्मीद

पिछली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले नोवाक जोकोविच अगले साल इसमें खेल सकते हैं। जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार यह टूर्नामेंट जीता है। ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जैक क्रॉफोर्ड और केन रोजवेल ने 4-4 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

रोजर फेडरर के खेलने की उम्मीद कम है। क्योंकि इस वे घुटने की सर्जरी के बाद रिकवर कर रहे हैं। पहली बार वुमन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली अमेरिका की सोफिया केनिन के खेलने की उम्मीद है।

3 कोर्ट तैयार
साल के पहले ग्रैंडस्लेम के लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। रोड लेवर एरिना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोग मैच देख सकते हैं। मेलबर्न एरिना में 9,646 जबकि मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 दर्शक मैच का लुत्फ ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें