पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Ayaz Memon Analysis On Sports Events After Coronavirus IPL T20 World Cup Bundesliga News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयाज मेमन की कलम से:दो महीने से बंद खेलों की वापसी शुरू, कुछ हफ्ते में खेल के प्रति फैंस का मूड पता चलेगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 13 मार्च को बगैर दर्शकों के वनडे खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया 71 रन से जीता था। - Dainik Bhaskar
कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 13 मार्च को बगैर दर्शकों के वनडे खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया 71 रन से जीता था।
  • फुटबॉल में जर्मन लीग बुंदेसलीगा शुरू हो चुकी, 28 मई से ऑस्ट्रेलिया में रग्बी लीग के मुकाबले भी होने हैं
  • क्रिकेट में आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए टला, कैरेबियन विंसी टी-10 प्रीमियर लीग 22 मई से शुरू होगी

कोरोनावायरस के कारण मार्च से खेल बंद थे, लेकिन इनकी वापसी शुरू हो गई है। शनिवार से जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा शुरू हुई। 28 मई से ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग के मुकाबले भी होने हैं। भले ही कई चिंताओं के बीच खेल की शुरुआत हो रही है, लेकिन इसे बड़ा कदम कहा जा सकता है।

कोरोना जब तक पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता तब तक फैंस स्टेडियम नहीं आ सकेंगे। उन्हें टीवी या डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही इसे देखना होगा। बिना फैंस के खेल नेचुरल नहीं दिखता।

60 प्रतिशत लोग खेल शुरू करने के पक्ष में
मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच में हमें ऐसा दिखा था। लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या बिना फैंस के खेल जिंदा रहेगा। क्या फैंस को टीवी या ऑनलाइन खेल देखने में रुचि होगी। क्या खिलाड़ी खाली स्टेडियम में प्रदर्शन करेंगे। कोरोना के बाद चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। मैंने टि्वटर पर लोगों से खेल को बिना फैंस के कराने को लेकर सर्वे किया। इसमें से लगभग 60 फीसदी लोगों का मानना है कि किसी भी परिस्थिति में खेल का आयोजन होना चाहिए।

आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप पर सस्पेंस
बुंदेसलीगा के अलावा कई और खेल अगले कुछ हफ्तों में शुरू होंगे। इससे हमें पता चल जाएगा कि फैंस का टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर खेल को लेकर आखिर मूड क्या है। इस बीच सभी आईपीएल के आयोजन को लेकर चर्च कर रहे हैं। इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। क्या यह टी20 वर्ल्ड कप की जगह हो सकता है। यह सवाल है। 28 मई को आईसीसी की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है। अगले 10 दिन हमें खेल प्रशासकों को बीच टकराव देखने को मिल सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें