पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Ayaz Memon Said Ashwin's Performance Against Root Will Be Important, Defeating England May Be Difficult

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयाज मेमन की कलम से:रूट के खिलाफ अश्विन का प्रदर्शन अहम रहेगा, इंग्लैंड को हराना हो सकता है मुश्किल

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयाज मेमन (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
अयाज मेमन (फाइल फोटो)।

भारत और इंग्लैंड की टीम का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। इसकी वजह से आने वाली टेस्ट सीरीज के रोचक होने की उम्मीद है। भारत को ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत से टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों का दृष्टिकोण काफी बदला है। घरेलू मैदान पर सीरीज होने की वजह से भारतीय टीम आगे है। हालांकि हालिया फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड को हराना मुश्किल हो सकता है।

इंग्लैंड ने श्रीलंका में 2-0 से क्लीन स्वीप की है। इंग्लैंड ने ऑलराउंड प्रदर्शन से ये सफलता हासिल की। इन दो टेस्ट मैच से उसके पास भारत के खिलाफ सीरीज से पहले उपमहाद्वीप की परिस्थिति में ढलने का भी मौका था। चार साल पहले एमएस धोनी की मजबूत टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद सीरीज में 1-2 से हार मिली थी। तब इंग्लैंड अच्छी तरह से तैयार होकर आई थी।

कोहली और शास्त्री को सुनिश्चित करना होगा कि खिलाड़ियों को ऐसा न लगे कि आने वाली सीरीज में आसान जीत मिलेगी। आगामी सीरीज कैसी होगी, ये तो समय के साथ पता चलेगा। लेकिन सीरीज में कुछ मुकाबले होंगे, जो इसकी दिशा तय कर सकते हैं। उदाहरण के लिए एंडरसन, ब्रॉड, आर्चर, स्टोक्स बनाम रोहित, कोहली, पुजारा और रहाणे।

इसके साथ ही अश्विन बनाम रूट और स्टोक्स। रूट इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज हैं। रूट को वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है। वे श्रीलंका के खिलाफ 426 रन बनाकर आ रहे हैं। 2016 की सीरीज में अश्विन ने 28 विकेट लिए थे, लेकिन रूट को सिर्फ दो बार आउट कर पाए थे। इस मुकाबले की सभी को उम्मीद रहेगी।

स्टोक्स के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बेहतर है। 2016 और 2018 की सीरीज में अश्विन ने स्टोक्स को 7 बार आउट किया है। 2018 में वापसी के बाद से स्टोक्स ने 41 की औसत से 1999 रन बनाए हैं। वे दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर होने के साथ ही एक्स फैक्टर खिलाड़ी है। इन दोनों के खिलाफ अश्विन का प्रदर्शन सीरीज का नतीजा तय करेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें