• Hindi News
  • Sports
  • Babar Azam Was Dismissed For One Run After Scoring 50+ In 8 Consecutive Innings After Beating West Indies By 53 Runs

पाकिस्तान का क्लीन स्वीप:वेस्टइंडीज को 53 रन से हराया, 8 पारियों में लगातार 50+ स्कोर करने के बाद 1 रन पर आउट हुए बाबर

मुल्तान2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाक कप्तान बाबर आजम रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ बे-रंग रहे। वे महज 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद भी पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 53 रनों से हराया।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। इस जीत में इमाम उल हक (62) और शादाब खान (86) ने अहम योगदान दिया।

मुल्तान में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 9 विकेट पर 269 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम 37.2 ओवर में 216 रन ही बना सकी। शादाब खान मैन ऑफ द मैच रहे।

फखर-इमाम ने दी अच्छी शुरुआत
पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। फखर जमां (35) और इमाम उल हक (62) ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए कैरेबियाई कप्तान निकोलस पूरन ने फखर जमां को बोल्ड करके तोड़ दिया।

पूरन ने चटकाए चार विकेट
कप्तान बाबर आजम (1) के हेडेन वॉल्श की गेंद पर आउट होने के बाद पूरन ने इमाम उल हक को विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच करवाया। फिर मो. रिजवान 11 (21) रन बनाकर पूरन का तीसरा शिकार बने। वो भी विकेट के पीछे लपके गए। उनके बाद मोहम्मद हारिस खाता खोले बगैर अकील हुसैन के हाथों पूरन की गेंद पर लपके गए। पूरन ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर से ज्यादा गेंदबाजी। उन्होंने 10 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट लिए।

पाक ने 117 रन पर गंवा दिए थे पांच विकेट
एक समय पाकिस्तान ने 24.4 ओवर में 117 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। खुर्शीद शाह (34) और शादाब खान (86) ने पारी को जीत के करीब पहुंचाया। उनके आउट होने के बाद पुछल्ले बल्लेबाजों टीम का स्कोर 269 रन बनाए।

विंडीज की खराब शुरुआत, मेयर्स बने दहानी का शिकार
कैरेबियाई टीम की शुरुआत खराब रही। डेब्यू मैच खेल रहे शाहनवाज दहानी ने अपने दूसरे ही ओवर में काइल मेयर्स (5) को इमाम उल हक के हाथों कैच करा दिया। एक समय विंडीज का स्कोर 52 रन पर 3 विकेट हो गया था। कप्तान निकोलस पूरन 11 रन पर आउट हुए।

अकील ने खेली 37 गेंद पर 60 रन की पारी, जड़ 6 छक्के
अकील हुसैन (60) ने एक छोर थामा और अर्धशतक जमाया। 37.2 ओवर में विंडीज की पारी टीम 216 रन बनाकर ढेर हो गई। शादाब खान ने 4 विकेट लिए। हसन अली और मोहम्मद नवाज को 2-2 विकेट मिले।