पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Badminton Tournament Thomas & Uber Cup Postponed News Updates Saina Nehwal On Coronavirus

बैडमिंटन टूर्नामेंट पर कोरोना का असर:थॉमस एंड उबेर कप एक साल के लिए टाला, 7 देश पहले ही नाम वापस ले चुके; साइना समेत कई दिग्गजों ने चिंता जताई थी

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साइना नेहवाल ने कहा था- जब 7 बड़े देश पहले ही नाम वापस ले चुके हैं, तो ऐसे में थॉमस एंड उबेर कप को कराने का कोई मतलब नहीं होगा। -फाइल फोटो
  • बैडमिंटन टूर्नामेंट थॉमस एंड उबेर कप 3 अक्टूबर से डेनमार्क में होना था, अगले महीने होने वाला डेनमार्क मास्टर्स रद्द
  • 13 बार के चैम्पियन इंडोनेशिया समेत कोरिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग पहले ही हट चुके

कोरोना के बीच क्रिकेट, फुटबॉल समेत कई खेल पटरी पर लौट रहे हैं। ऐसे में बैडिमंटन टूर्नामेंट इस साल होते नजर नहीं आ रहे हैं। थॉमस एंड उबेर कप के 3 से 12 अक्टूबर तक डेनमार्क में शुरू होने की उम्मीद थी, लेकिन वह भी एक साल के लिए टल गया है। वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेनशन (बीडब्ल्यूएफ) मंगलवार को इसकी घोषणा की है।

मेन्स सिंगल्स में 13 बार खिताब जीतने वाले इंडोनेशिया समेत कोरिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग जैसे देश पहले ही नाम वापस ले चुके थे।

साइना नेहवाल चिंता जता चुकीं
इसको देखते हुए भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल समेत कई दिग्गजों ने चिंता जाहिर की थी। साइना नेहवाल ने कहा था कि जब 7 बड़े देश नाम वापस ले चुके हैं, तो ऐसे में टूर्नामेंट को कराने का कोई मतलब नहीं होगा।

डेनमार्क मास्टर्स रद्द
वहीं, बीडब्ल्यूएफ ने 13 से 18 अक्टूबर तक होने वाले डेनमार्क सुपर 750 टूर्नामेंट को भी टाल दिया है। साथ ही डेनमार्क मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया है। यह टूर्नामेंट 20 से 25 अक्टूबर तक होना था।

थॉमस कप के लिए भारत ने टीम घोषित कर दिया था
थॉमस एंड उबेर कप के लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी थी। वर्ल्ड चैंम्पियन पीवी सिंधु और पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भारत के 20 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करने वाले थे। इस टीम में साइना नेहवाल और कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्‌डी भी शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें