• Hindi News
  • Sports
  • Bangladesh Tour Of West Indies 2022; Wi Vs Ban, Frist Test Result, Update News

रोच ने खोला पंजा:वेस्टइंडीज जीत के करीब, अब सिर्फ 35 रनों की दरकार, बांग्लादेश की दूसरी पारी 245 पर सिमटी

एंटीगुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केमार रोच (53/5) और अल्जारी जोसेफ (55/3) की सटीक गेंदबाजी ने बांग्लादेश दौरे के पहले मुकाबले के तीसरे दिन ही मेजबान वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचा दिया है। विंडीज को जीत के लिए महज 35 रनों की दरकार है। दूसरी पारी में मेजबान टीम को जीत के लिए 84 रनों का लक्ष्य मिला था। यह मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है।

खालिद अहमद ने वेस्टइंडीज को शुरुआती तीन झटके।
खालिद अहमद ने वेस्टइंडीज को शुरुआती तीन झटके।

वेस्टइंडीज को शुरुआती झटके, कैंपबेल-ब्लैकवुड ने संभाला
बांग्लादेश के 84 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 49 रन बना लिए हैं। ओपनर जॉन कैंपबेल (28) के साथ जर्मेन ब्लैकवुड (17) नाबाद लौटे।

टीम ने पहले चार ओवर में 9 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेशी गेंदबाज बड़ा उलटफेर कर सकते हैं, मगर फिर कैंपबेल और ब्लैकवुड ने क्रीज पर पांव जामाए और दिन के अंत तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। बांग्लादेश के लिए यह तीनों विकेट खालिद अहमद ने चटकाए।

दूसरी पारी के दौरान शॉट खेलते नुरुल हसन।
दूसरी पारी के दौरान शॉट खेलते नुरुल हसन।

शाकिब और नुरुल की फिफ्टी
बांग्लादेश की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 50 रनों से की की। उसके बाद बड़ा स्कोर कर मैच में वापसी का मौका था, क्योंकि मैच के तीन दिन शेष थे, लेकिन बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने निराश किया। पहली पारी में 103 पर आउट होने वाली टीम दूसरी पारी में 245 रन ही बना सकी। उसकी ओर से कप्तान शाकिब अल हसन (63) और विकेट कीपर नुरुल हसन (64) ही फिफ्टी जमा सके।

टीम ने एक समय 109 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। फिर इन दोनों खिलाड़ियों की शतकीय साझेदारी ने टीम की लाज बचाई। ओपनर तमीम इकबाल 22 और महमूदुल हसन 42 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

अल्जारी जोसेफ ने तीन बल्लेबाजों को वापस लौटाया।
अल्जारी जोसेफ ने तीन बल्लेबाजों को वापस लौटाया।

रोच के साथ जोसेफ भी कारगर रहे
मेजबान टीम की ओर से केमार रोच और अल्जारी जोसेफ कारगर गेंदबाज साबित हुए। रोच ने दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी। रोच के इन पांच विकेट में कप्तान शाकिब के साथ नुरुल का विकेट भी शामिल था। इसके अलावा अल्जारी जोसेफ को 3 और मेयर्स को 2 सफलताएं मिलीं।