• Hindi News
  • Sports
  • Bangladesh Tour Of West Indies 2022 WI V S BAN Frist Test Result Update

वेस्टइंडीज को पहली पारी में 162 रन की बढ़त:ब्रैथवेट नर्वस-90 का शिकार , बांग्लादेश दूसरी पारी में 50/2 रन

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओपनर क्रेग ब्रैथवेट (94) और जर्मेन ब्लैकवुड (63) के अर्धशतकों की बदौलत वेस्टइंडीज ने एंटीगुआ टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश पर पहली पारी में 162 रनों की बढ़त बना ली है। उसने पहली पारी में बांग्लादेश के 103 रनों के जवाब में 265 रन बनाए। इतना ही नहीं, स्टंप्स से पहले उसे 50 रन पर दो झटके देते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

मेजबान टीम अभी भी पहली पारी में 112 रन से पिछड़ रही है। दिन का खेल समाप्त होने पर महमूदुल हसन जॉय 18 और नजमुल होसैन शान्तो 8 रन बनाकर नाबाद हैं।

दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने 94/2 से दिन की शुरुआत की और 134 के स्कोर पर नक्रूमाह बोनर (33) का विकेट गंवाया। चौथे विकेट के लिए क्रेग ब्रैथवेट (94) और जर्मेन ब्लैकवुड (63) ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। ब्रैथवेट दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से छह रन पहले ही आउट हो गए।

मेहदी हसन ने चटकाए चार विकेट
विंडीज के मध्यक्रम को बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने निपटाने का काम किया। निचले क्रम में गुडाकेश मोती ने नाबाद 23 रन बनाए। इस तरह वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 265 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं खालिद अहमद और इबादत होसैन को भी 2-2 विकेट हासिल हुए।

जोसेफ ने दिए शुरुआती झटके
दूसरी पारी में बांग्लादेश के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इस साझेदारी को अलजारी जोसेफ ने तमीम इक़बाल को आउट कर तोड़ा, जो 22 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मेहदी हसन मिराज भी महज 2 रन बनाकर जोसेफ का ही शिकार बने। हालाँकि, यहाँ से महमूदुल हसन जॉय (18*) और नजमुल (8*) ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। स्टंप्स तक 20 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 50/2 था।