• Hindi News
  • Sports
  • Bangladesh Won ODI Series For The First Time In 36 Years On South African Soil, Taskin Ahman Became The Player Of The Match

बंगाल टाइगर की दहाड़:साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर 36 साल में पहली बार बांग्लादेश ने जीती वनडे सीरीज, तस्कीन अहमन बने प्लेयर ऑफ द मैच

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में बंगाल टाइगरों ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने अफ्रीकी धरती पर पहली बार सीरीज अपने नाम किया है। बांग्लादेश ने अपना पहला वनडे मैच 31 मार्च 1986 को खेला था। 36 सालों में कभी भी बांग्लादेश साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर कोई वनडे सीरीज नहीं जीत पाई थी। दोनों के बीच अफ्रीका में चार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं, जिसमें साउथ अफ्रीका ने तीन और बांग्लादेश ने एक सीरीज जीती है।

दोनों टीमों के बीच साउथ अफ्रीका में 12 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें बांग्लादेश ने सिर्फ दो और साउथ अफ्रीका ने 10 मैच जीते हैं। ये दोनों मैच बांग्लादेश ने इसी सीरीज में जीते हैं।

तस्किन अहमद की घातक गेंदबाजी ने अफ्रीका टीम दिया मात
सेंचुरियन में खेले गए तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 154 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद ने 9 ओवरों में 35 रन देकर 5 विकेट झटके। तस्किन का शाकिब ने दिया और 2 विकेट अपने नाम किए। साउथ अफ्रीका के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अफ्रीका के लिए टॉप स्कोरर यानेमन मलान रहे। मलान ने 56 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। वहीं, केशव महाराज ने 28 रनों की पारी खेली।

मैन ऑफ द मैच तस्किन अहमद, ट्रॉफी के साथ।
मैन ऑफ द मैच तस्किन अहमद, ट्रॉफी के साथ।

बांग्लादेश ने आसानी से पा लिया लक्ष्य
155 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए ओपनर तमीम इकबाल और लिटन दास ने शानदार शुरुआत दी और 127 रनों की साझेदारी कर डाली, जिसमें लिटन के बल्ले से 48 रन निकले। लिटन के आउट होने के शाकिब ने तमीम का साथ दिया और 26.3 ओवर में बांग्लादेश को जीत मिल गई। तमीम ने कप्तानी पारी खेलते हुए 82 गेंदों में 87 रन बनाए। सेंचुरियन में ही 18 मार्च को बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराकर वनडे सीरीज की शानदार शुरुआत की थी।