• Hindi News
  • Sports
  • BCCI President Sourav Ganguly Resigns Updates | Will Sourav Ganguly Join Politics?

सौरव गांगुली के ट्वीट से कंफ्यूजन:BCCI अध्यक्ष पद छोड़ने की खबर उड़ी तो बोले- मैं तो एजुकेशन ऐप की बात कर रहा था

स्पोर्ट्स डेस्क2 महीने पहले

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के एक ट्वीट ने बुधवार शाम हड़कंप मचा दिया। सौरव ने अपने ट्वीट में लिखा कि साल 2022 मेरी क्रिकेट यात्रा का 30वां साल है। अब मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं, जिससे लोगों का भला हो। इसके बाद कहा जाने लगा कि सौरव ने BCCI अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन, थोड़ी ही देर बाद बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में स्पष्ट किया कि सौरव गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है। सौरव गांगुली 2019 से BCCI के अध्यक्ष हैं।

नया ऐप लॉन्च करने जा रहे गांगुली
सौरव गांगुली से जब उनके इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने एक नई 'एजुकेशन ऐप' लांच की है। इसका किसी स्कूल से संपर्क नहीं है। ये ऐप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्लास प्लस के बच्चों के लिए है। मैं तो खुद अचंभित हूं कि इतनी छोटी-छोटी चीजों पर ऐसा होगा। ये एक साधारण ट्वीट था ना कि मेरे इस्तीफे का ट्वीट।

गांगुली ने ट्वीट में लिखा था- सफर में साथ देने वालों का शुक्रिया
गांगुली ने ट्वीट में लिखा है 1992 से मेरी क्रिकेट की जर्नी शुरू हुई थी। 2022 में इसके 30 साल पूरे हो गए हैं। क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे अहम बात यह है कि इसने मुझे आप लोगों का समर्थन दिया है। मैं हर उस शख्स का शुक्रिया अदा करता हूं, जिसने इस सफर में मेरा साथ दिया और जहां मैं आज हूं, वहां पहुंचने में मेरी मदद की।

आज मैं कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहा हूं। मुझे लगता है कि मेरी इस शुरुआत से बहुत लोगों को मदद मिलेगी। मैं अपने जीवन के इस नए अध्याय में आपके समर्थन की उम्मीद करता हूं।

सौरव गांगुली के घर अमित शाह 6 मई को पहुंचे थे और उन्हीं के घर डिनर भी किया था।
सौरव गांगुली के घर अमित शाह 6 मई को पहुंचे थे और उन्हीं के घर डिनर भी किया था।

सौरव पर कयास- राजनीति में शुरू कर सकते हैं नई पारी
माना जा रहा है कि गांगुली राजनीति में जा सकते हैं। पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे के आखिरी दिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की थी। यह मुलाकात सौरव गांगुली के आवास पर हुई थी। इस दौरान शाह और गांगुली ने साथ में डिनर भी किया था।

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष भी थे मौजूद
इस दौरान पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी और स्वपन दास गुप्ता समेत अन्य नेता भी मौजूद थे। अमित शाह से मुलाकात को लेकर गांगुली से सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि डिनर को लेकर राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए।

गांगुली ने कहा था- मैं अमित शाह को एक दशक से अधिक समय से जानता हूं और कई बार मिल भी चुका हूं। हमारे पास बात करने के लिए बहुत कुछ है। मैं उन्हें 2008 से जानता हूं। जब मैं खेलता था, तो हम मिलते थे। मैं उनके बेटे (जय शाह) के साथ काम करता हूं। यह एक पुराना जुड़ाव है।