पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टी-20 वर्ल्डकप प्राइज मनी:15 महीने बाद महिला टीम को टी-20 वर्ल्डकप का प्राइज मनी BCCI ने दी; महिला टीम टी-20 के फाइनल में पहुंची थी

मुंबई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय वुमन टीम ऑस्ट्रेलिया म� - Dainik Bhaskar
भारतीय वुमन टीम ऑस्ट्रेलिया म�

टी-20 वर्ल्डकप के 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला खिलाड़ियों को प्राइज मनी दे दी है। इनसाइड स्पोर्ट्स ने सूत्रों के हवाले खबर दी है कि ‌BCCI ने महिला टीम को 3.5 करोड़ रुपए दे दिए हैं। वहीं घरेलू क्रिकेटरों को अभी तक मुआवजा नहीं दी है। दरअसल पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया में हुए महिलाओं के टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय महिला टीम उपविजेता थी। उपविजेता टीम को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से 3.5 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर दिए जाते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट की ओर से टूर्नामेंट के समाप्त होने के एक हफ्ते के अंदर ही यह राशि BCCI को भेज दी थी, ताकि खिलाड़ियों को दिए जा सकें। लेकिन BCCI की ओर से इस राशि को नहीं बांटी गई थी। ब्रिटेन के एक समाचार पत्र टेलीग्राफ की ओर से टी-20 विश्व कप की उपविजेता भारतीय टीम को अब तक पुरस्कार राशि का भुगतान न किए जाने के खुलासा किया गया। जिसके बाद BCCI के अधिकारी हरकत में आए। अब टी-20 वर्ल्डकप में शामिल सभी महिला खिलाड़ियों को यह राशि बांट दी गई है।

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर
भारतीय महिला टीम पुरुष टीम के साथ 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हुई है। महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट और 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। मिताली की टीम ब्रिस्टल में क्वारैंटाइन है। वहीं पुरुष टीम को साउथैम्पटन 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वलर्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना है।

पहला टेस्ट ब्रिस्टल में 16 जून से
भारतीय टीम को दौरे पर एकमात्र टेस्ट मैच ब्रिस्टल में 16 से 27 जून के बीच खेलना है। उसके बाद 27 जून को तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे ब्रिस्टल में ही खेलना है। दूसरा वनडे 30 जून को टॉन्टन में होगा, जबकि वनडे सीरीज का अखिरी मैच 3 जुलाई को वोरेस्टर में खेला जाएगा। वहीं तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 जुलाई से नॉर्थथैम्पटन में खेलना है और टी-20 का आखिरी मैच 14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेलना है।

खबरें और भी हैं...