• Hindi News
  • Sports
  • Bio Bubble Breach Controversy: Former Australian Captain Tim Paine On Indian Cricketers

फिर उठा बायो बबल ब्रीच विवाद:टिम पेन ने भारतीय क्रिकेटर्स को स्वार्थी कहा, बोले- उन 4-5 लोगों ने सीरीज को खतरे में डाल दिया था

मेलबर्न3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले साल की बॉर्डर गावासकर श्रृंखला के दौरान हुआ बायो बबल ब्रीज एक बार फिर चर्चा में है। कारण, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का बयान, जो 37 साल के इस क्रिकेटर ने दिया है।

टिम ने बायो बबल ब्रीज मामले में भारतीय क्रिकेटर्स की आलोचना करते हुए उन्हें स्वार्थी करार दिया है। पेन ने कहा कि उन 4-5 लोगों ने तो पूरी सीरीज को ही खतरे में डाल दिया था। क्यों...नंदू की बाउल के लिए, चिप्स या वे जहां भी गए, यह मुझे बहुत स्वार्थी लगा।

पहले भी हुई थी बयानबाजी, बचाव में आए थे रहाणे
तब टीम के कप्तान पैट कमिंग ने भी कहा था- इस घटना ने उनके कुछ स्टार्स को नाराज कर दिया, क्योंकि वे अपने परिवार से दूर क्रिसमस बिता रहे थे। यह सुनने के लिए कि दूसरी टीम नियमों का उल्लंघन कर रही थी और इसे गंभीरता से नहीं ले रही थी, उस दौरे पर वहां जाने के लिए काफी त्याग करना पड़ा।

हालांकि, तब भारतीय कप्तान अजिंक्या रहाणे ने अपने खिलाड़ियों का बचाव करते हुए कहा था कि यह खबर झूठी थी और भारतीय खिलाड़ी केवल अपने टेकअवे ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। रहाणे के कहा कि तस्वीरों में दिखाई देने वाले खिलाड़ी वास्तव में अपने टेकअवे ऑर्डर का इंतजार कर रहे थे। खराब मौसम के कारण उन्हें अंदर इंतजार करना पड़ा। खबरों में जो खबर छपी वह वाकई गलत थी।

यह है पूरा मामला
2020-21 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था। जिसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को मेलबर्न के एक रेस्तरां के अंदर खाना खाते हुए देखे जाने का दावा किया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद इन खिलाड़ियों पर बायो-बबल ब्रीच का आरोप भी लगा था।

पहले तो वीडियो शूट करने वाले फैन ने दावा किया कि उसने खिलाड़ियों के बिल का भुगतान कर दिया है और उनमें से एक को गले भी लगाया। हालांकि, वह उस बयान से पीछे हट गया और कहा कि भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी दूरी बनाए रखी थी।