पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • British Government Warns Premier League Clubs To Follow Social Distancing Rules, Hungary Grand Prix Organisers Said People Will Get Jail Term If They Break Rules

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल में डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा:प्रीमियर लीग क्लबों को ब्रिटिश सरकार की चेतावनी, हंगरी ने कहा- रूल तोड़ा तो जेल होगी

10 महीने पहले
इंग्लिश प्रीमियर लीग के मैच में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान भी खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और साथ खड़े नजर आ रहे हैं।
  • हंगरी ग्रांप्री फॉर्मूला-1 रेस में अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ, तो 13 लाख रुपए का जुर्माना लगा सकता है
  • इंग्लैंड में प्रोजेक्ट री-स्टार्ट के तहत प्रीमियर लीग 17 जून से शुरू हुई, लेकिन खिलाड़ी नियम का पालन नहीं कर रहे
  • इंग्लैंड-विंडीज पहले टेस्ट मैच में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ, खिलाड़ी हाई फाइव करते नजर आए

तीन महीने के बाद खेल की वापसी हो चुकी है। रग्बी, बेसबाॅल, फुटबॉल, क्रिकेट, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ फॉर्मूला-1 के इवेंट शुरू हो गए हैं। लेकिन इस दौरान नियम टूट रहे हैं। खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।

इंग्लैंड में प्रोजेक्ट री-स्टार्ट के तहत प्रीमियर लीग 17 जून से शुरू हुई। लेकिन वाटर ब्रेक और गोल सेलिब्रेशन के दौरान खिलाड़ी नियम का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। अब प्रीमियर लीग के सभी 20 क्लबों को ब्रिटिश सरकार ने चेतावनी दी है कि खिलाड़ी, कोच वाटर ब्रेक और गोल का जश्न मनाते समय नियम फॉलो नहीं कर रहे हैं।

कोच भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे

कोच भी ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों के नजदीक आकर उन्हें समझा रहे हैं। उन्हें अपनी ये आदतें सुधारनी चाहिए। वे फैंस के सामने गलत उदाहरण पेश कर रहे हैं। अगर ब्रेक के दौरान कोच को खिलाड़ी से बात करनी है तो अलग तरीके से प्रयास करें।

हंगरी ग्रांप्री में 13 लाख का जुर्माना
हंगरी ग्रांप्री फॉर्मूला-1 रेस रविवार को होनी है। वहां की सरकार ने फॉर्मूला वन ड्राइवर और टीमों को आदेश दिया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग नियम का कड़ाई से पालन करें। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो जेल की सजा तक हो सकती है। साथ ही 13 लाख रुपए का जुर्माना भी हो सकता है।

इंग्लैंड-विंडीज पहले टेस्ट में खिलाड़ी साथ खड़े नजर आए, पीठ भी थपथपाई
इंग्लैंड-विंडीज पहले टेस्ट मैच में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। विंडीज टीम के कप्तान जैसन होल्डर ने जब भी डीआरएस का इस्तेमाल किया, टीम के खिलाड़ी एक साथ खड़े नजर आए, हाई फाइव करते रहे और एक-दूसरे की पीठ थपथपाते रहे। जबकि आईसीसी ने गाइडलाइन में कहा था कि खिलाड़ी और अंपायर हर समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान भी आपस में डेढ़ मीटर का फासला बनाए रखें। जश्न भी ऐसे मनाएं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें