पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Zimbabwe Vs Pakistan | CEO Wasim Khan Said Zimbabwe Will Tour Pakistan In November.

जिम्बाब्वे का पाकिस्तान दौरा:जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम अक्टूबर-नवंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी; वनडे और टी-20 की सीरीज खेलेगी

खेल डेस्क2 महीने पहले
इंग्लैंड में प्रैक्टिस के दौरान पाकिस्तान टीम। पाकिस्तान टीम अक्टूबर और नवंबर के बीच जिम्बॉब्वे के खिलाफ होम सीरीज खेल सकती है।
  • इस साल आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक है
  • पाकिस्तान के खिलाड़ियों का 2008 से आईपीएल में एंट्री बंद है

जिस दौरान यूएई में आईपीएल 2020 चल रहा होगा, उसी वक्त जिम्बाब्वे टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक है। पाकिस्तानी क्रिकेटरों को 2008 के बाद से आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिला है।

पाकिस्तान पहली ऐसी एशियाई टीम है, जिसने कोरोना के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी- 20 सीरीज खेलेगी। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अक्टूबर-नवंबर में जिम्बाब्वे की मेजबानी करने के अलावा कोरोना के बीच अपने डोमेस्टिक सीजन को बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में कराने की तैयारी कर रहा है।

मध्य अक्टूबर में आएगी जिम्बाब्वे की टीम
पीसीबी सूत्रों ने बताया कि वनडे और टी-20 सीरीज की तारीखें जल्द तय की जाएंगी। माना जा रहा है कि जिम्बाब्वे टीम 15 अक्टूबर के आसपास पाकिस्तान पहुंचेगी। यहां वो तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलेगी। कुछ और मैच कराने पर बातचीत चल रही है।

दो हफ्ते क्वारैंटाइन रहना होगा
जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को दो हफ्ते आइसोलेशन में रहना होगा। ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उनका कोरोना टेस्ट होगा। सूत्र ने कहा कि पीसीबी इस वक्त कोरोना को देखते हुए सरकार के स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर (एसओपी) के मुताबिक बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट के लिए नियम तैयार कर रहा है। बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट जिम्बाब्वे के खिलाफ इंटरनेशनल सीरीज, पाकिस्तान सुपर लीग पांच के बाकी बचे चार मैचों और पूरे डोमेस्टिक सीजन के लिए लागू होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें