• Hindi News
  • Sports
  • Champions League Final: Liverpool Vs Real Madrid Bhaichung Bhutia Real Madrid Title Contender, Liverpool Struggling With Injury

रियल मैड्रिड और लिवरपूल में चैंपियंस लीग फाइनल:भूटिया बोले-रियल मैड्रिड खिताब का दावेदार, चोट से जूझ रही लिवरपूल

नई दिल्ली3 महीने पहलेलेखक: गौरव मारवाह
  • कॉपी लिंक

चैंपियंस लीग टाइटल के लिए स्पेनिश चैंपियन रियल मैड्रिड और इंग्लिश लीग कप विजेता लिवरपूल ने तैयारी पुख्ता कर ली है। भारतीय फैंस 28 मई को होने वाले खिताबी मुकाबले को सोनी टेन-3 पर हिंदी में देख सकते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान बाइचुंग भूटिया समेत फैंस इसे हाई स्कोरिंग मैच की तरह देख रहे हैं। रियल मैड्रिड सबकी पसंदीदा टीम मानी जा रही है। पेश है उनसे बातचीत के अंश...

आप किसे दावेदार मानते हैं?
अगर लीग को देखेंगे तो लिवरपूल ने अच्छा गेम खेला है, लेकिन अगर मेरी पसंदीदा टीम पूछेंगे तो मैं रियल मैड्रिड कहूंगा। लिवरपूल का शेड्यूल काफी व्यस्त रहा है। उसके प्रमुख खिलाड़ी चोट से भी जूझ रहे हैं। हमने ये प्रीमियर लीग और एफए कप में भी देखा। वान डिक और थियागो पिछले मैच में नहीं थे। सालाह भी दूसरे हाफ में खेले। लिवरपूल ने वोल्व्स के खिलाफ उस अंदाज में जीत दर्ज नहीं की, जैसी करनी चाहिए थी। रियल ने घरेलू लीग जीती है। खिलाड़ियों को भी समय मिला है। रियल ज्यादा बड़ी दावेदार है।

एक्स-फैक्टर कौन होगा?
मेरे हिसाब से बेंजेमा एक्स-फैक्टर होंगे। लिवरपूल के साडियो माने लय में है। रियल के विनिसियस जूनियर से भी उम्मीदें हैं।

फाइनल में स्कोरिंग क्या रहेगी?
मैं सच में चाहूंगा कि फाइनल में ज्यादा गोल हों। दोनों ही टीमें अटैक के लिए जानी जाती हैं। घरेलू लीग में भी उन्होंने काफी गोल किए हैं।

मैनचेस्टर सिटी का बाहर होना कितना बड़ा उलटफेर था?
चैंपियंस लीग में कभी-कभी अच्छी टीमें नॉक-आउट राउंड में बाहर हो जाती हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि मैनचेस्टर सिटी फाइनल में जाएगी, लेकिन नॉक-आउट में कभी-कभी उलटफेर हो जाते हैं। रियल ने स्पेनिश लीग जीती और वे फाइनल में हैं। इससे पता चलता है कि टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। जब आप लीग में होते हैं, तो बेस्ट टीमें ही जीतती हैं। जब आप नॉक-आउट में होते हैं, तो कभी-कभी बेस्ट टीमों का दिन खराब होता है। रियल भाग्यशाली रहा, हालांकि उनके पास युवा खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है। उनके पास युवाओं और अनुभव का एक अच्छा तालमेल है।

बैलेन डि’ ओर के लिए रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा कितने बड़े दावेदार हैं?
मुझे लगता है कि बेंजेमा ने काफी कुछ किया है। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे वर्ल्ड कप में किस तरह से खेलते हैं। अभी तक यह तय है कि वह इसे जीतने जा रहे है, लेकिन उन्हें और फ्रांस की टीम को वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अभी उनके पास बड़ा मौका है।