• Hindi News
  • Sports
  • Chance To Speedstar Umran Malik, Hardik And Karthik Return; Rahul Will Captain

साउथ अफ्रीका से खेलेगी यंग टीम इंडिया:टी-20 सीरीज में स्पीड स्टार उमरान को मौका, हार्दिक-कार्तिक की वापसी; राहुल कप्तान

मुंबई3 महीने पहले

साउथ अफ्रीका की मेजबानी और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम घोषित कर दी गई है। IPL में अपनी स्पीड से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक और अर्शदीप को इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया गया है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या टीम में लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। इन सभी खिलाड़ियों को IPL में किए शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच 27 फरवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस सीजन 14 मैचों में इस खिलाड़ी ने 57.40 की औसत और 191.33 के स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं। यंग टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है।

दोनों टीमें पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलेंगी। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय सिलेक्टर्स ने IPL स्टार्स को मौका दिया है।

रोहित, विराट और बुमराह को आराम, इंग्लैंड में टेस्ट खेलने जाएंगे
टी-20 टीम के अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड सीरीज के दौरान कोरोना के चलते टाले गए एकमात्र टेस्ट के लिए टीम का ऐलान भी किया है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। इस टेस्ट के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल हैं। इन्हें टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

पुजारा को मौका

लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पुजारा अभी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और शानदार फॉर्म में हैं। टीम इंडिया ने आखिरी टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेली थी और इस सीरीज में पुजारा को जगह नहीं मिल पाई थी।

वहीं, इस सीरीज के लिए रहाणे के नाम पर भी चर्चा होनी थी, लेकिन वो चोट के कारण पहले ही IPL से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दूल ठाकुर , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।