पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Chelsea Beat Manchester City 1–0 In Final, Chelsea Became Champion Of Europe After 9 Years

चेल्सी ने जीता UEFA चैंपियंस लीग का खिताब:फाइनल में मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हराया, 9 साल बाद यूरोप की चैंपियन बनी चेल्सी

पोर्तो2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेट करते चेल्सी के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेट करते चेल्सी के खिलाड़ी।

इंग्लिश क्लब चेल्सी ने पुर्तगाल के पोर्तो में खेले गए चैंपियंस लीग फुटबॉल के फाइनल मुकाबले में अपने ही देश के एक अन्य क्लब मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हराकर खिताब जीत लिया। चेल्सी की टीम 9 साल बाद यूरोप की चैंपियन बनी है। चेल्सी ने इससे पहले 2012 में खिताबी जीत हासिल की थी। करीब 14 हजार दर्शकों ने स्टेडिमय में यह मुकाबला देखा।

गोल करने के बाद खुशी का इजहार करते काई हैवर्ट्ज।
गोल करने के बाद खुशी का इजहार करते काई हैवर्ट्ज।

42वें मिनट में हुआ मैच का इकलौता गोल
काई हैवर्ट्ज ने मैच के 42वें मिनट में चेल्सी की तरफ से गोल किया। यह इस मुकाबले का इकलौता गोल साबित हुआ और इसने मैनचेस्टर सिटी का सपना चकनाचूर कर दिया। कोच पेप गुर्डियोला के गाइडेंस में सिटी की टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। पहले यह मैच तुर्की के इस्तांबुल में खेला जाना था। लेकिन वहां कोरोना की वजह से ट्रैवेल रिस्ट्रिक्शन के कारण इस मुकाबले को पुर्तगाल में शिफ्ट किया गया था।

सेमीफाइनल में 13 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड को हराया था
चेल्सी ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 13 बार की चैंपियन रियाल मैड्रिड हराकर फानइल में प्रवेश किया था। वहीं सिटी ने सेमीफाइनल में पिछले साल की उपविजेता पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) को 2-0 से हराकर पहली बार यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई थी। मैनचेस्टर सिटी की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग की चैंपियन है।

खबरें और भी हैं...