पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Club World Cup Final 2021 Latst Update; Bayern Munich Beat Tigres UANL

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बायर्न म्यूनिख ने जीता क्लब वर्ल्ड कप:एक साल में छठा खिताब जीता, यह उपलब्धि हासिल करने वाली बार्सिलोना के बाद दूसरी टीम

कतर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जर्मनी के फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख ने इतिहास रच दिया। उन्होंने गुरुवार को फीफा क्लब वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। यह 12 महीने में उनका छठा खिताब रहा। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह इतिहास की दूसरी टीम बन गई है।

इससे पहले स्पेनिश क्लब बार्सिलोना 2009 में यह उपलब्धि हासिल कर चुका है। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी बार्सिलोना से ही खेलते हैं।

अकेला गोल बेंजामिन ने दागा
बायर्न ने वर्ल्ड कप के फाइनल में मैक्सिको के क्लब टाइग्रेस UANL को 1-0 से शिकस्त दी। मैच में अकेला गोल बेंजामिन पवर्ड ने 59वें मिनट में किया। मैच में बायर्न के पास सबसे ज्यादा 56% पजेशन रहा। पास भी इसी टीम ने सबसे ज्यादा 556 किए।

लेवानदॉस्की को गोल्डन बॉल ट्रॉफी
बायर्न के स्टार स्ट्राइक रॉबर्त लेवानदॉस्की को गोल्डन बॉल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। वे पिछले साल FIFA प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुने गए थे। साथ ही टाइग्रेस टीम के आंद्रे-पियरे गिग्नाक को सिल्वर बॉल ट्रॉफी के लिए चुना गया।

8 साल से चैम्पियंस लीग विजेता ही खिताब जीत रही
पिछले 8 साल से UEFA चैम्पियंस लीग की विजेता टीम ही वर्ल्ड कप खिताब भी जीत रही है। यह सिलसिला इस बार भी जारी रहा। बायर्न ने पिछले साल ही फाइनल में पेरिस-सेंट जर्मेन (PSG) को हराकर चैम्पियंस लीग खिताब जीता था। अब वर्ल्ड कप भी अपने नाम कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें