पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • The Badminton World Federation (BWF) On Wednesday Cancelled Four Tournaments, Including Taipei Open 2020 And Korea Open, Due To Coronavirus

कोरोना का बैडमिंटन टूर्नामेंट पर असर:ताइपे, कोरिया ओपन समेत 4 टूर्नामेंट कैंसिल, वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने कहा- हालात ठीक होने तक कोई इवेंट नहीं होगा

16 दिन पहले
136 दिन से इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट नहीं हुए हैं। मार्च में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप हुई थी। -फाइल
  • बीडब्ल्यूएफ ने कहा- डब्ल्यूएचओ की ओर से दी गई गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाएगा
  • बीडब्ल्यूएफ ने इससे पहले हैदराबाद ओपन भी कैंसिल किया था, यह टूर्नामेंट 11 से 16 अगस्त तक होना था

वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना के कारण ताइपे और कोरिया ओपन सहित 4 टूर्नामेंट कैंसिल कर दिए हैं। दूसरी ओर फेडरेशन ने कहा है कि हालात ठीक होने तक कोई इवेंट नहीं होगा। ताइपे ओपन 1 से 6 सितंबर तक, जबकि कोरिया ओपन 8 से 13 सितंबर तक होना था। इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट हुए 136 दिन बीत गए हैं।

इन दो टूर्नामेंट के अलावा चाइना और जापान ओपन को भी रद्द किया गया है। यह दोनों टूर्नामेंट सितंबर के मध्य में होने थे।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि टूर्नामेंट कैंसिल करने के फैसले से हम निराश हैं। लेकिन खिलाड़ियों, दर्शकों और सभी मेंबर सदस्यों का स्वास्थ्य सबसे जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए ही टूर्नामेंट को कैंसिल करने का फैसला लिया गया।

डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेंगे: बीडब्ल्यूएफ

बीडब्ल्यूएफ महासचिव ने कहा कि हम विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेगा। भविष्य में भी बैडमिंटन टूर्नामेंट को लेकर कोई भी निर्णय लेने से पहले डब्ल्यूएचओ, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से दी गई गाइड लाइन और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर लगे प्रतिबंधों का ध्यान रखा जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ ने वर्ल्ड रैंकिंग और जूनियर रैंकिंग को फ्रीज किया था
बीडब्ल्यूएफ ने इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाले जाने के बाद वर्ल्ड रैंकिंग और वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग को अगले आदेश तक फ्रीज कर दिया था। बीडब्ल्यूएफ की ओर से कहा गया था कि जब वह अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करेगा, तो 17 मार्च के आधार पर ही खिलाड़ियों की सीडिंग तय होगी। इसी दिन आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप खत्म हुई थी।

बीडब्ल्यूएफ हैदराबाद ओपन को भी कैंसिल कर चुका

बीडब्ल्यूएफ ने पहले ही भारत में हैदराबाद ओपन समेत कई टूर्नामेंट को कैंसिल कर दिया था। हैदराबाद ओपन टूर्नामेंट 11 से 16 अगस्त तक खेला जाना था। इसके अलावा पुणे में 4 से 9 अगस्त तक होने वाले इंडिया जूनियर अंतरराष्ट्रीय ग्रां प्री 2020 को भी रद्द कर दिया गया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें