• Hindi News
  • Sports
  • Cristiano Ronaldo Twitter | Cristiano Ronaldo Most Trolled Footballer On Twitter

रोनाल्डो सबसे ज्यादा गाली खाने वाले फुटबॉलर:6 महीने में 12 हजार से ज्यादा अपमानजनक ट्वीट हुए; प्रीमियर लीग के 75% फुटबॉलर्स एब्यूज किए गए

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हर रोज करीब 90 गालियां पड़ीं हैं रोनाल्डो को - Dainik Bhaskar
हर रोज करीब 90 गालियां पड़ीं हैं रोनाल्डो को

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ट्विटर पर सबसे ज्यादा गाली खाने वाले फुटबॉलर बने हैं। उनके साथ हेरी मैग्वायर भी हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले सीजन के पहले हाफ तक टॉप-10 ओवसीज प्लेयर्स में से 7 ट्रोल किया गया है।

एलन ट्यूरिंग संस्थान और ऑफकॉम ने मिलकर इंग्लिश प्रीमियर लीग के पिछले सीजन के पहले हाफ के करीब 23 लाख पोस्ट का एनालिसिस किया। इसमें से करीब 60 हजार पोस्ट में खिलाड़ियों को एब्यूज किया गया हैं। इनमें से 50 फीसदी पोस्ट 12 फुटबॉलर्स पर आधारित थीं। 12 में से आठ मैनचेस्टर यूनाइटेड के थे। हालांकि, स्टडी में यह भी पाया गया कि अधिकांश फैंस ने सोशल मीडिया में रिस्पांसबिलिटी दिखाई है।

ऑफकॉम के ग्रुप डायरेक्टर ने बीबीसी से कहा है कि यह इस सुंदर खेल के डर्क कलर को दिखाता है। खेल और हमारे समाज में ऑनलाइन अब्यूजिंग का कोई स्थान नहीं है।

रोनाल्डो और मेग्यूर सबसे ज्यादा टारगेट किए गए
इस रिपोर्ट में सामने आया कि सबसे ज्यादा गालियां क्रिस्टियानो रोनाल्डो और हेरी मेग्यूर को पड़ी हैं। उन्हें पोस्ट में बार-बार ट्रेल किया गया है। सबसे पहले जब रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी की थी। उस दिन अन्य दिनों की अपेक्षा तीन गुना ज्यादा 188,769 पोस्ट हुई हैं। इनमें से 3,961 में अपत्तिजनक शब्द थे।

हर इंस्टा पोस्ट पर 19 करोड़ रुपए कमाते हैं रोनाल्डो
सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। वे हर पेड पोस्ट से 19 करोड़ रुपए कमाते हैं। उन्हें पहला स्थान मिला है, जबकि लियोनल मेसी एक पेड पोस्ट से 14 करोड़ रुपए कमाते हैं।

खबरें और भी हैं...