पुर्तगाल-घाना मुकाबले से पहले रोनाल्डो 2 मैचों के लिए सस्पेंड:42 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा, क्योंकि...

लंदन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। उन पर 42 लाख 65 हजार रुपए (50 हजार यूरो ) का जुर्माना भी लगाया गया है। फुटबॉल एसोसिएशन (FA) ने रोनाल्डो को यह सजा एक फैन के साथ मिसबिहेव करने पर दी है।

दरअसल, 9 अप्रैल को रोनाल्डो ने एफए कप के दौरान एवर्टन के एक फैंस के साथ बदसलूकी की थी। गोडिसन पार्क में मैनचेस्टर की टीम 0-1 से हार गई थी। हार से बौखलाए रोनाल्डाे ने उस बच्चे के हाथ से मोबाइल छीना और जमीन पर फेंक दिया था। हालांकि, स्टार फुटबॉलर ने बाद में माफी भी मांग ली थी।

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। उस बच्चे की मां ने कहा था कि उस फैन को हाथ में चोट लगी है। ऐसे में स्थानीय पुलिस ने रोनाल्डो को चेतावनी भी दी थी।

वर्ल्ड कप मैच में सस्पेंशन का असर नहीं
यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप पर लागू नहीं होगा। यह सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों पर रहेगा। क्योंकि, यह बैन फुटबॉल एसोसिशन ने लगाया है। जो इंग्लैंड की घरेलू लीग एफए कप आयोजित करता है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार टूटा
इस सस्पेंशन का रोनाल्डो के करियर पर खास फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि, वे इस समय किसी इंग्लिश क्लब के साथ नहीं हैं। एक दिन पहले ही रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ दिया है। खिलाड़ी और क्लब दोनों ने सोशल पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी है। पिछले कुछ समय से क्लब और खिलाड़ी के बीच सब ठीक नहीं चल रहा था।

आज पुर्तगाल का मुकाबला घाना से
रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल गुरुवार को फुटबॉल वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगी। रात 9:30 बजे उसका सामना घाना के साथ होगा। पुर्तगाल को ग्रुप एच में घाना, साउथ कोरिया और उरुग्वे के साथ रखा गया है।