• Hindi News
  • Sports
  • Defeated Even After Scoring 2 Goals In 3 Minutes. Korea; Mohd Qudus Hit The Decider

रोमांचक मुकाबले में जीता घाना:3 मिनट में 2 गोल मारकर भी हारा सा. कोरिया; मोहम्मद कुडुस ने दागा डिसाइडर

अर रयान4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले में घाना ने साउथ कोरिया को 3-2 से हरा दिया। अर रयान के एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप H के मैच में घाना के मोहम्मद कुडुस ने 2 और मोहम्मद सालिसु ने 1 गोल दागा। साउथ कोरिया के लिए दोनों गोल चो ग्यू-सुंग ने 3 मिनट के अंदर किए। लेकिन, उनके गोल टीम की जीत के लिए काफी नहीं थे।

इस जीत के साथ घाना की टीम ग्रुप-H में 3 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। घाना को पहले मैच में हराने वाला पुर्तगाल पहले स्थान पर है। उरुग्वे और साउथ कोरिया की टीम एक-एक पॉइंट के साथ इस ग्रुप में तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

पहले हाफ में घाना के दो गोल
हाफ-टाइम तक घाना ने साउथ कोरिया पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। पहला गोल 24वें मिनट में मोहम्मद सालिसु ने दागा और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। सलिसु ने फ्री किक का फायदा उठाते हुए बॉक्स के अंदर आकर गोल स्कोर किया।

घाना के 4 नंबर जर्सी पहने मोहम्मद सालिसु ने इंटरनेशनल फुटबॉल में अपना पहला गोल दागा।
घाना के 4 नंबर जर्सी पहने मोहम्मद सालिसु ने इंटरनेशनल फुटबॉल में अपना पहला गोल दागा।

मोहम्मद कुडुस ने दागा दूसरा गोल
घाना ने 34वें मिनट में साउथ कोरिया पर 2-0 की लीड बनाई। मैच का दूसरा गोल मोहम्मद कुडुस ने गोल किया। घाना के जॉर्डन अयू से लेफ्ट कार्नर से शानदार क्रॉस दिया जिसे उन्होंने हेडर मार कर गोल में तब्दील किया।

घाना के मोहम्मद कुदुस नीदरलैंड के टॉप क्लब AFC एयाक्स से क्लब फुटबॉल खेलते है।
घाना के मोहम्मद कुदुस नीदरलैंड के टॉप क्लब AFC एयाक्स से क्लब फुटबॉल खेलते है।

साउथ कोरिया का पहला गोल दूसरे हाफ में आया
कोरिया का पहला और मैच का तीसरा गोल टीम के फॉरवर्ड प्लेयर चो ग्यूसुंग ने किया। 58वें मिनट में उन्हे लेफ्ट विंग से साथी प्लेयर ली ने क्रॉस दिया, जिसे ग्यूसुंग ने हेडर से गोल मे कन्वर्ट।

ग्यूसुंग ने पूरा किया ब्रेस
पहले गोल के ठीक 3 मिनट बाद 61वें मिनट में ग्यूसूंग ने दूसरा गोल दाग कर अपना ब्रेस पूरा किया। उन्होंने यह गोल भी पिछले गोल के अंदाज में ही स्कोर किया। लेफ्ट विंग से आई बॉल को ग्यूसुंग ने उछलकर हेडर से नेट में पहुंचा दिया। इस गोल के बाद स्कोर लाइन 2-2 से बराबर हो गई।

जापान का ग्यूसुंग ने हवा में हेडर मार कर स्कोर किया।
जापान का ग्यूसुंग ने हवा में हेडर मार कर स्कोर किया।

मोहम्मद कुडुस ने दिलाया विजयी गोल
68वें मिनट में मोहम्मद कुडुस ने मैच का विजयी गोल दागा। घाना के इनाकी विलियम्स ने शॉट लेने का प्रयास किया, लेकिन वह मिस टाइम हो गया और बॉल कुडुस के पास आ गई। उन्होंने मौका नहीं गवाते हुए निचले लेफ्ट काॅर्नर पर शॉट मार कर गोल स्कोर किया।

मोहम्मद कुडुस ने डिसाइडर स्कोर करने के बाद कैमरे के सामने सेलिब्रेट किया।
मोहम्मद कुडुस ने डिसाइडर स्कोर करने के बाद कैमरे के सामने सेलिब्रेट किया।

काम नहीं आया साउथ कोरिया का अटैक
घाना एक गोल के अंतर से मैच जीतने में कामयाब रहा। लेकिन, साउथ कोरिया की टीम पूरे मैच के दौरान घाना पर हावी रही। उन्होंने 22 शॉट मारे, इनमें से 7 टारगेट पर थे और 2 गोल में कन्वर्ट भी हो गए। वहीं, घाना ने मैच में 7 शॉट मारे, जिनमें से 3 टारगेट पर थे और तीनों पर ही टीम को गोल मिले। कोरिया ने मैच में 63% समय बॉल पॉजेशन अपने पास रखा, उन्हें 12 कॉर्नर भी मिले। घाना 37% समय ही बॉल पॉजेशन रख पाया, उन्हें कॉर्नर 5 मिले। दोनों टीमों को 2-2 यलो कार्ड दिखाए गए। इस दौरान कोरिया ने 13 और घाना ने 9 फाउल किए।

कोरिया के मैनेजर को रेड कार्ड
मैच खत्म होने के बाद कोरिया के मैनेजर पाउलो बेंटो अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए। वह मैदान में आकर रेफरी से बहस करने लगे। इसके चलते उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया। वह अब साउथ कोरिया के अगले ग्रुप मैच में टीम के साथ मैदान में नजर नहीं आएंगे।

अब देखिए ग्रुप H का पॉइंट्स टेबल...

घाना और साउथ कोरिया की स्टार्टिंग इलेवन
घाना: (4-3-3) लॉरेंस अति जीगी, तारिक लैम्पटे, मोहम्मद सालिसु, गिदोन मेंसा, डेनियल अमार्टे, थॉमस पार्टे, मोहम्मद कुडुस, मोहम्मद सालिसु, अब्दुल समेद, जॉर्डन अयू, आंद्रे अयू, इनाकी विलियम्स।
कोरिया रिपब्लिक:( 4-5-1) किम स्यूंगयू, किम जिनसु, किम मिंजे, किम मूनह्वान, किम यंगवॉन, जंग वूयंग, ह्वांग इनबॉम, सोन ह्यूंगमिन, क्वोन चंघून, जेओंग वूयॉन्ग, चो ग्यूसुंग।