• Hindi News
  • Sports
  • Defending Champion Sindhu Has A Chance To Become The First Woman Player To Win 6 Medals In The Championship

वर्ल्ड चैंपियनशिप:डिफेंडिंग चैंपियन सिंधु के पास चैंपियनशिप में 6 मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने का मौका

मैड्रिड8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु खिताब बचाने उतरेंगी, 25 भारतीय उतर रहे। - Dainik Bhaskar
2 बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु खिताब बचाने उतरेंगी, 25 भारतीय उतर रहे।

बैडमिंटन की वर्ल्ड चैंपियनशिप रविवार से ह्यूलवा के कैरोलिना मारिन स्पोर्ट्स पैलेस में शुरू हो रही है। इसमें पीवी सिंधु की अगुवाई में भारत के 25 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु डिफेंडिंग चैंपियन हैं। उन्होंने 2019 में बासेल में खिताब जीता था। तब वे भारत की इस खेल की पहली वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं। 26 साल की सिंधु चैंपियनशिप में एक गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं। अब उनके पास सबसे ज्यादा 6 मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने का मौका था। उनके और चीन की झेंग निंग के 5-5 मेडल हैं।

तीन बार की चैंपियन और स्थानीय खिलाड़ी कैरोलिना मारिन और 2017 की विजेता नोजोमी ओकुहारा टूर्नामेंट से हट गई हैं। भारत की साइना नेहवाल चोट की वजह से पहली बार चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी। सिंधु को पहले राउंड में बाई मिली है। दूसरे राउंड में उनका सामना मार्टिना रेपिस्का से होगा।

ब्रॉन्ज मेडलिस्ट प्रणीत का पहला मुकाबला केलजो से
पुरुष सिंगल्स में 12वीं सीड किदांबी श्रीकांत का पहला मैच स्पेन के पाब्लो एबियन और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बीसाई प्रणीत का पहला मुकाबला नीदरलैंड के मार्क केलजो से होगा। पूर्व नंबर-10 खिलाड़ी एचएस प्रणय लोंग एंगस से भिड़ेंगे जबकि लक्ष्य सेन के विरोधी चैंपियनशिप से हट गए हैं। डबल्स में भारत की 11 जोड़ियां हिस्सा ले रही हैं। चैंपियनशिप में 50 देशों के 337 खिलाड़ी उतर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...